मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

जिला कलक्टर से मिले बच्चे खिंचवाई सेल्फी, बताया कैसे करते है पढ़ाई


                बाड़मेर, 23 अप्रैल। द सोशल वर्क एंड रिचर्स सेंटर के जरिए डिजिटल एज्युकेशन से जुड़े बच्चांे ने मंगलवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से मिलकर अपनी शिक्षण व्यवस्था के बारे मंे जानकारी दी। उन्हांेने जिला कलक्टर गुप्ता के साथ सेल्फी खिंचवाने के साथ आईपेड चलाकर बताया।
                एसडब्ल्यूआरसी के समन्वयक रामेश्वरलाल एवं भेराराम की अगुवाई मंे बाड़मेर पहुंचे 6 बच्चांे ने जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से मुलाकात की। जिला कलक्टर गुप्ता ने उनकी शिक्षण व्यवस्था के बारे मंे विस्तार से जानकारी लेने के साथ बच्चांे को आईपेड चलाकर दिखाने के लिए कहा। बच्चांे ने बताया कि वे आईपेड की मदद से पढ़ाई करते है। इस दौरान समन्वयक रामेश्वरलाल ने बताया कि धनाउ पंचायत समिति की मारूवाणियो की ढाणी मंे एप्पल की ओर से डिजिटल ब्रिज स्कूल संचालित की जा रही है। इसमंे 50 बच्चांे को डिजिटल शिक्षण के जरिए जोड़ा गया है। बाल मंच के जरिए इन बच्चांे को प्रशासनिक व्यवस्था से रूबरू करवाने के लिए बाड़मेर जिला मुख्यालय पर लेकर आए है। जिला कलक्टर गुप्ता ने इन बच्चांे के साथ सेल्फी खिंचने के साथ अच्छी तरह से अध्ययन कर जीवन मंे आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू उपस्थित रहे। इससे पहले इन बच्चांे ने जिला परिषद कार्यालय मंे मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू से मिलकर विभागीय कार्य प्रणाली के बारे मंे जानकारी ली। रतनू ने इन बच्चांे से जीवन का लक्ष्य निर्धारित करने एवं अच्छी तरह से अध्ययन कर अपने माता-पिता का नाम रोशन करने के लिए कहा। जिला मुख्यालय पर आने वाले बच्चांे मंे भावेश कुमार, सुरेश कुमार, मूलाराम, श्रवण कुमार, अरविन्द एवं चूनाराम शामिल थे।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...