सोमवार, 25 फ़रवरी 2019

बाड़मेर शहर मंे खराब रोड़ लाइटांे को चिन्हित करने के निर्देश

-राष्ट्रीय राजमार्ग से सटी पाइप लाइन की मरम्मत कर जलदाय विभाग को हैंड ओवर करें

बाड़मेर, 25 फरवरी। बाड़मेर शहर मंे खराब पड़ी रोड़ लाइटांे को एक दिन मंे सफाई कर्मचारियांे के सहयोग से सर्वे करके चिन्हित किया जाएगा। ताकि उनकी मरम्मत करने के साथ उसको चालू करवाया जा सके। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान नगर परिषद के आयुक्त पवन मीणा को खराब रोड़ लाइटांे को चिन्हित करवाने के साथ चालू करवाने के निर्देश दिए।
      जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि एक दिन जमादारांे एवं सफाई कर्मचारियांे को वार्ड आवंटित कर शाम के समय खराब पड़ी रोड़ लाइटांे का सर्वे करवाया जाए। इसके बाद इन रोड़ लाइटांे को प्राथमिकता से दुरूस्त करवाया जाए। उन्हांेने कहा कि जैसलमेर रोड़ एवं अन्य स्थानांे पर रोड़ लाइटंे खराब होने से आमजन को खासी दिक्कतांे का सामना करना पड़ता है। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने एनएचएआई के परियोजना निदेशक को राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप जलदाय विभाग के पाइप लाइन के समस्त लीकेज सही करवाने के उपरांत हैंड ओवर करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान यह तय हुआ कि एनएसचएआई के पास तकनीकी कार्मिक नहीं होने की स्थिति मंे इसकी मरम्मत पर होने वाले व्यय का भुगतान जलदाय विभाग को करना होगा। बैठक मंे शहर मंे विभिन्न छात्रावासांे के निर्माण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी को मौका मुआयना वस्तुस्थिति से अवगत करवाने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर राजश्री योजना, पालनहार योजना, दिव्यांग प्रमाण पत्र, जनता जल योजना को सौर उर्जा पैनल के जरिए संचालित करने, उज्जवला योजना की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक मंे जलदाय विभाग एवं डिस्काम के अधिकारियांे ने अगले सप्ताह तक मेडिकल कालेज मंे पानी एवं बिजली का कनेक्शन करवाने की बात कही। जिला कलक्टर गुप्ता ने डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट को निर्देशित किया कि वे ठेकेदारांे को पाबंद करें कि विद्युत लाइनांे के पोल सड़क से पर्याप्त दूरी पर लगाएं। ताकि हादसा होने की आशंका नहीं रहे। इसके अलावा आगामी समय मंे सड़क का विस्तार होने पर इनको स्थानांतरित नहीं करना पड़े। इस दौरान  अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, उप वन संरक्षक विक्रम प्रधान केशरी, जिला कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, हेमंत चौधरी, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती सती चौधरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक राजेन्द्र प्रसाद समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...