शुक्रवार, 15 जून 2018

ग्रामीणांे की समस्याआंे का प्राथमिकता से समाधान करने के निर्देश


जिला कलक्टर ने उपरला ग्राम पंचायत मंे राजस्व शिविर का निरीक्षण किया

                बाड़मेर, 15 जून। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को उपरला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आयोजित राजस्व शिविर का निरीक्षण किया। उन्हांेने शिविर मंे निष्पादित किए जा रहे कार्याें की जानकारी लेने के साथ ग्रामीणांे की समस्याआंे का प्राथमिकता से समाधान करने के निर्देश दिए।
                इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि राजस्व प्रकरणांे के साथ आमजन की समस्याआंे का ग्राम पंचायत स्तर पर समाधान करने के लिए राजस्व शिविरांे का आयोजन किया जा रहा है। उन्हांेने कहा कि ग्रामीण आपसी समझाइश से अधिकाधिक प्रकरणांे का निस्तारण करवाएं। उन्हांेने कहा कि 15 विभाग एक साथ ग्राम पंचायत स्तर पर पहुंच रहे है। आमजन को एक ही स्थान पर इन विभागांे की योजनाआंे का फायदा मिल रहा है। उन्हांेने केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी देते हुए आमजन से जागरूक होकर लाभांवित होने का आहवान किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी भूपेन्द्र कुमार यादव ने राजस्व शिविर मंे संपादित किए जा रहे कार्याें के बारे मंे जानकारी दी। राजस्व शिविर मंे जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने विभिन्न योजनाआंे के लाभार्थियांे को प्रमाण पत्र वितरित किए। जिला कलक्टर नकाते ने राजस्व शिविर मंे विभिन्न विभागांे की ओर से लगाए गए स्टालांे का अवलोकन करने के साथ संपादित किए जा रहे कार्याें की जानकारी ली। उन्हांेने लाभांवित ग्रामीणांे से निष्पादित हुए कार्याें के बारे मंे पूछा। इस दौरान चौहटन तहसीलदार तुलसाराम चौधरी, विकास अधिकारी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...