बुधवार, 23 मई 2018

आसोतरा मंे प्री कैम्प आयोजित, सनावड़ा मंे आज आयोजित होगा


राजस्थान फसली ऋण माफी योजना

                बाड़मेर, 23 मई। राजस्थान फसली ऋण माफी योजना से अधिकाधिक लोगांे को लाभांवित करवाने के लिए गुरूवार को आसोतरा मंे प्री कैम्प आयोजित किया गया। सनावड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति मंे शुक्रवार को प्री कैम्प आयोजित होगा।
                दी बाड़मेर सेट्रल कापरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक शु़द्वोदन उज्ज्वल ने बताया कि राजस्थान फसली ऋण माफी योजना के तहत जिला स्तरीय कर्ज माफी शिविर की प्रारंभिक तैयारियांे के लिए गुरूवार को आसोतरा मंे प्री कैम्प आयोजित किया गया। इस दौरान लाभार्थियांे के कर्ज माफी संबंधित प्रमाण पत्र तैयार करवाने के साथ उनकी सूचियां चस्पा की गई। साथ ही ग्रामीणांे को राजस्थान फसली ऋण माफी योजना के बारे मंे जानकारी दी गई। उन्हांेने बताया कि शुक्रवार को सनावड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति मंे प्री कैम्प आयोजित होगा। उनके मुताबिक ग्राम स्तर पर ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण शिविरों का आयोजन एक जून से प्रारंभ होगा। इन शिविरों के माध्यम से किसान को ऋण माफी के प्रमाण पत्र के साथ उनकी पात्रता के आधार पर वितरित की जाने वाली ऋण राशि के बारे मंे जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा किसानांे से पुनः ऋण लेने के लिए आवेदन भी लिया जाएगा। ताकि किसानांे की फसली आवश्यकताओं के लिए तत्काल ऋण मुहैया कराया जा सके। उन्हांेने बताया कि शिविरों के प्रभावी आयोजन के लिए व्यवस्थापकों की टीमंे गठित की गई है। जिन किसानों का भामाशाह एवं आधार कार्ड नहीं है उनकी शिविर स्थल पर नामांकन की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जाएगी। ताकि उन्हें ऋण माफी के प्रमाण पत्र प्राप्त हो सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...