गुरुवार, 12 अप्रैल 2018

शिक्षित होकर देश के विकास मंे भागीदारी निभाने का आहवान


जामिया इस्लामिया उच्च प्राथमिक विद्यालय मंे आयोजित हुआ कार्यक्रम

                बाड़मेर, 12 अप्रैल। युवा वर्ग शिक्षित होकर देश के विकास मंे भागीदारी निभाएं। मौजूदा समय के विद्यार्थी भविष्य के नागरिक है। जीवन के हर क्षेत्र मंे सफलता के लिए शिक्षा को अनिवार्य रूप से अपनाने की पहल करनी होगी। देशभक्ति एवं समाज मंे भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान जामिया इस्लामिया उच्च प्राथमिक विद्यालय, बाड़मेर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम अधिकारी कानाराम ने यह बात कही।
                इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी कानाराम ने कहा कि उच्च शिक्षा हासिल करने के साथ विद्यार्थी जीवन के हर क्षेत्र मंे आगे बढ़ने का प्रयास करें। उन्हांेने कहा कि शिक्षा के जरिए जीवन के हर क्षेत्र मंे कामयाबी हासिल की जा सकती है। इस दौरान देशभक्ति और शिक्षा के प्रति जागरूकता संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमांे की प्रस्तुतियां दी गई। शमसुददीन, सब्बीर, सुबहान एवं जमालुददीन ने तराने हिन्दी, मैं क्यों अपने वतन से मोहब्बत करता हूं, 2030 मंे मेरा देश कैसा होगा, विषयक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के दौरान मदरसे के संरक्षक मौलाना राशिद, मौलाना अलाउददीन, मौलाना अयुब अलकास्मी, बाबूलाल समेत विभिन्न वक्ताआंे ने संबोधित करते हुए शिक्षा रूपी उजाले के जरिए हर क्षेत्र मंे आने बढ़ने एवं युवाआंे से देश को सशक्त बनाने की बात कही। उन्हांेने कहा कि सभी मिलकर संकल्प ले कि देश के सामने आने वाली चुनौतियांे का डटकर मुकाबला करेंगे। इस दौरान देशभक्ति और समाज मंे भाईचारे की भावना बढ़ाने, समाज एवं देश मंे युवाआंे मंे शिक्षा के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित हुई।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...