गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018

प्रधानमंत्री ‘‘परीक्षा के तनाव को कैसे कम करें’’ विषय पर आज करेंगे संवाद


                बाड़मेर, 15 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकारी स्कूलों एवं महाविद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों से 16 फरवरी को संवाद करेंगे।
                प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार प्रातः 11 से दोपहर 12 बजे तक विद्यार्थियों से वार्तालाप कर परीक्षा में तनाव से मुक्त रहने के गुर बताएंगे। वे दिल्ली के तालकटोरा पैवेलियन से लाइव टेलिकास्ट के जरिए छात्रों से संवाद करेंगे और परीक्षा के दौरान तनाव से दूर रहने के टिप्स देंगे। टेलीकास्ट के दौरान छात्र-छात्राएं परीक्षा से जुड़ी समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल भी पूछ सकेंगे। छात्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार ने यूजीसी की मदद से एक वेबसाइट शुरू की है। इसके माध्यम से छात्र अकादमिक स्ट्रेस से जुड़े सवाल वेबसाइट पर दर्ज करवा सकते हैं। रजिस्टर्ड सवालों के जवाब भी प्रधानमंत्री टेलिकास्ट के दौरान देंगे। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन की ओर से डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया, ऑल इंडिया रेडियो, एफएम चैनल, वेबसाइट ऑफ पीएमओ, एमएचआरडी, दूरदर्शन, माई गांव डॉट इन, यू-ट्यूब पर होगा। इधर, प्रधानमंत्री मोदी के सीधे प्रसारण को लेकर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक, सर्व शिक्षा अभियान के आयुक्त, रमसा के निदेशक ने निर्देशित किया था है। इसकी अनुपालना के तहत सफल आयोजन को लेकर संस्था प्रधानों को दिशा-निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...