गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018

बंधक श्रमिकांे को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में प्रशिक्षण दिलवाएं : नकाते


                बाड़मेर, 15 फरवरी। जिला बंधक श्रमिक सतर्कता समिति की बैठक जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान बंधक श्रमिकों की वर्तमान स्थिति, उनके पुनर्वास सहित खाद्य सुरक्षा मनरेगा योजना में जोड़ने सहित सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाने के संबंध मंे विचार-विमर्श किया गया।
                इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि 18 वर्ष से 45 वर्ष के बंधक श्रमिकों को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में प्रशिक्षित करवा कर स्वरोजगार दिलाने का प्रयास करवाएं। समिति सदस्य शंकरलाल दहिया ने बंधक श्रमिकों के आवास का मुद्दा उठाया, जिस पर जिला कलक्टर ने कहा कि इस सबंध में ग्राम पंचायतों से आबादी भूमि के संबंध में प्रस्ताव मंगवाकर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उन्हांेने सदस्यों से कहा कि कहीं पर भी बंधक श्रमिकों की सूचना मिले तो तत्काल प्रशासन को सूचित करें। बैठक में सहायक श्रम आयुक्त शैलेन्द्र चारण, श्रम निरीक्षक मूलाराम जाखड़, मगाराम चौधरी, कनिष्ट सहायक राजूसिंह चौहान, समिति सदस्य शंकरलाल दहिया, करनाराम मांजू, गेनाराम विरट, मांगीलाल उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...