गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018

गडरारोड़ मंे हस्तकला सहयोग शिविर 22 को


                बाड़मेर, 15 फरवरी। भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय की ओर से बाड़मेर जिले के गडरारोड़ कस्बे मंे 22 फरवरी को हस्तकला सहयोग शिविर का आयोजन होगा। इस दौरान हस्तशिल्पियांे को वित्तीय लिहाज से सक्षम बनाने के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआंे से लाभांवित करवाया जाएगा।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि हस्तकला सहयोग शिविर में प्रधानमंत्री बुनकर मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, तकनीकी कौशल उन्नयन, यार्न पासबुक के लिए आवेदन पत्र जमा करने एवं पासबुक वितरण, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के तहत बुनकरों के लिए तैयार किए गए प्रशिक्षण, सुधारित औजार किट का वितरण, ई-धागा एप का प्रदर्शन, धागा प्राप्ति के लिए आदेश की व्यवस्था, बुनकरों के पहचान पत्रों के लिए आवेदन जमा करने एवं वितरण, जीएसटी कल्याणकारी योजना और जीआई एवं हस्तशिल्प हेल्प लाइन नंबर आदि की जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर केंद्र सरकार की योजनाओं एवं स्थानीय हस्तशिल्प उत्पादांे पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...