सोमवार, 11 दिसंबर 2017

रूपे किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण अभियान प्रारंभ

                बाड़मेर, 11 दिसंबर। बाड़मेर जिले मंे किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को रूपे किसान कार्ड उपलब्ध कराने के लिए सोमवार को विशेष अभियान प्रारंभ हुआ।

                केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के प्रबंधक निदेषक भंवरदान चारण ने बताया कि अब तक जिले मंे 52000 रूपे किसान कार्डो का वितरण किया जा चुका है। जबकि शेष रहे 106000 रूपे किसान कार्ड का इस अभियान के दौरान ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर वितरण किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि जिले के समस्त किसान क्रेडिट कार्ड धारक समिति कार्यालय में संपर्क कर अपना रूपे किसान कार्ड प्राप्त कर सकते है। उन्हांेने बताया कि कृषकों को अपने निवास के नजदीक एटीएम, माइक्रो एटीएम मशीनों से आहरण की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी तथा योजनाओं का लाभ तुरंत मिल सकेगा। उन्हांेने बताया कि इस अभियान के दौरान पिन मेलर उपलब्ध करवाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, जिसके तहत बाड़मेर केन्द्रीय सहकारी बैंक की शाखा स्तर पर किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को पिन मेलर उपलब्ध करवाए जाएंगे। साथ ही जिन सदस्यों के रूपे कार्ड प्राप्त नहीं हुए है, उनके केवाईसी कागजात भी पूरे किए जाएंगे। अभियान के सफल संचालन के लिए शाखावार नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। ऋण पर्यवेक्षक एवं अधिशाषी अधिकारी को नियोजित किया गया है। बैंक के प्रबन्ध निदेषक भंवरदान चारण ने जिले के काष्तकारों से रूपे किसान कार्ड वितरण अभियान में अधिकाधिक लाभ उठाने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...