सोमवार, 11 दिसंबर 2017

बीमारियांे से बचने के लिए स्वच्छता जरूरी : परिहार

                बाड़मेर, 11 दिसंबर। बीमारियांे से बचने के लिए स्वच्छता जरूरी है। आसपास के वातावरण के साथ शरीर की साफ-सफाई पर विषेष ध्यान दें। ग्राविस उपकेन्द्र की ओर से भादरेष मंे सामुदायिक स्वास्थ्य एवं षिक्षा परियोजना के तहत आयोजित स्वास्थ्य प्रषिक्षण एवं चेतना षिविर के दौरान डा.बीरबल परिहार ने यह बात कही।

                इस दौरान डा.बीरबल परिहार ने कहा कि अगर किसी बीमारी के लक्षण दिखाई दे तो तत्काल चिकित्सकीय सलाह लें। चिकित्सक की सलाह के बिना किसी तरह की दवाई नहीं लें। इससे साइड इफेक्ट हो सकता है। उन्हांेने कहा कि गर्भवती महिलाआंे की समय पर जांच कराने के साथ बच्चांे मंे होने वाली बीमारियांे की रोकथाम के लिए टीकाकरण करवाएं। ग्राविस के केन्द्र व्यवस्थापक श्रीकांत भारद्वाज ने बताया कि गांधव,ईषरपुरा,पुनिसिया मंे स्वास्थ्य प्रषिक्षण एवं चेतना षिविरांे का आयोजन किया गया। इन षिविरांे के आयोजन का उददेष्य आमजन को सरकारी योजनाआंे से मिलने वाले फायदांे से अवगत कराने के साथ स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। इस कार्यक्रम मंे जोगेन्द्रसिंह,सवाईराम दर्जी,राणाराम, बाबूराम सेजू समेत विभिन्न ग्रामीणांे ने भाग लिया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...