सोमवार, 24 जुलाई 2023

जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

सकारात्मक सोच व पुर्ण निष्ठा के साथ गतिविधियों को समय पर करें संपादित - पुरोहित

बाडमेर, 24 जुलाई। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन स्कूल में संचालित जिला स्तरीय उप प्रधानाचार्य क्षमता संवर्धन प्रशिक्षण आवासीय शिविर का जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने औचक निरीक्षण किया।  
जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने वर्तमान में नव चयनित उप प्रधानाचार्य का छः दिवसीय क्षमता संवर्धन आवासीय शिविर का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और व्यवस्थाओं पर सन्तोष जाहिर किया। जिला कलेक्टर ने सभी संभागियों को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षकों को अपने दायित्व का निर्वहन पूर्ण ईमानदारी के साथ करना चाहिए एवं प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त ज्ञान का उपयोग अपने विद्यालय में करना चाहिए। उन्होने सभी संभागीयों को सकारात्मक सोच व पुर्ण निष्ठा के साथ विभिन्न गतिविधियों को समय पर संपादित करने को कहा। उन्होने इच्छाशक्ति के साथ प्रशिक्षण को वास्तविक धरातल पर क्रियान्वित करने को कहा।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने बच्चों को समय पर आयरन की टेबलेट उपलब्ध करवाने, उडान योजना के तहत बालिकाओं को सैनेट्ररी नेपकीन वितरण करने और मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत विद्यार्थियों को दुध उपलब्ध करवाने संबंधी जानकारी साझा की। उन्होने सैनेट्ररी नैपकिन का उपयोग करके सुरक्षा और गरिमा के साथ माहमारी का प्रबन्धन करने के लिए बालिकाओं व महिलाओं को जागरूक करने की बात कही। जिला कलेक्टर ने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन स्कूल का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और व्यवस्थाओं पर सन्तोष जाहिर किया। इस दौरान उन्होने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन स्कूल से रवि पाठक से चर्चा की।
  इस अवसर सीडीईओ सहायक निदेशक नरसिंह प्रसाद जांगिड़, सहायक परियोजना समन्वयक एडीपीसी के जयप्रकाश व्यास, प्रशिक्षण प्रभारी श्रीराम मंडा, व्यवस्थापक दिलीप सिंह भादरेश, तेजाराम सियोल, बांकाराम सांजटा, एसआरजी कमल किशोर कुमावत, आदूराम जांदू, अर्जुनराम गढ़वीर, शिव कुमार तथा संपूर्ण संभागी उपस्थित रहे।
-0-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...