सोमवार, 24 जुलाई 2023

विधानसभा चुनाव 2023 - चुनाव संबंधी कार्य समन्वय के साथ समय पर हो सम्पादित - पुरोहित

बाड़मेर, 24 जुलाई। आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 की तैयारियों के सम्बन्ध में सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

    जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने सभी नोडल अधिकारियों के कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और उन्हे अपने अधीनस्थ कार्मिकों और कार्यों को सूचीबद्ध करने एवं निर्धारित समय पर आवश्यकतानुसार आदेश जारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव के घोषणा से पूर्व के कार्यो में जागरूकता और निर्वाचन सूची के अपडेशन के कार्यो को सर्वाधिक प्राथमिकता के साथ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संपादित करें। इसी तरह चुनाव संबंधी सामग्री के लिए विभिन्न निविदाए और लेखा कार्य भी समय पूर्व पूर्ण कराए। इसी प्रकार साइबर क्राइम, कम्यूनिकेशन, नेटवर्किंग, डाटा एंट्री, कार्मिकों का डाटाबेस, स्वीप, सिविजिल, कंट्रोल रूम, मीडिया, आदर्श आचार संहिता, पेड़ न्यूज आदि कार्यों की भी तैयारियों की समीक्षा की गई।
इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने कहा कि चुनाव से जुड़े सभी अधिकारियांे और कार्मिकों को अत्यंत सावधानी, सक्रियता और सजगता से कार्य करने की जरूरत है। साथ ही उनका प्रत्येक समय अध्यतन और अपडेट होना अति आवश्यक है। इस दौरान उन्होने सभी चुनाव अधिकारियों एवं कर्मचारियों के क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण को लेकर चर्चा की। उन्होने मतदाता के नामाकंन बढाने और चुनावों में उनकी भागीदारी को बढाने के निर्देश दिए। उन्होने राष्ट्रीय शिकायत सेवा पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का समय पर निस्तारण सुनिश्चित करने एवं मतदाता हैल्प लाइन नम्बर 1950 पर प्राप्त शिकायतों का समय पर निपटान करने के निर्देश दिए। उन्होने सभी नोडल अधिकारियों को समन्वय के साथ चुनाव संबंधी कार्यो को पुर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्रसिंह पुरोहित, राजस्व अपील अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सहीराम, जिला कोषाधिकारी जसराज ने उक्त बैठक में अपने से संबंधित कार्यो की जानकारी दी। बैठक में सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...