गुरुवार, 13 जुलाई 2023

जिला कलेक्टर पुरोहित ने की उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई

जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का गंभीरता से करें निस्तारण - पुरोहित

बाड़मेर, 13 जुलाई। त्रिस्तरीय जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं पर अधिकारी गम्भीरता के साथ कार्यवाही कर उनका त्वरित एवं गुणवतापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कर आमजन को राहत पहुंचाए। यह निर्देश जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने गुरूवार को पंचायत समिति बायतु के कॉन्फ्रेन्स हॉल में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई के दौरान अधिकारियों को दिए। उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई के दौरान विभिन्न मुद्दों से जुड़ें कुल 26 प्रकरण प्राप्त हुए। जिला कलेक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारी को उक्त प्रकरणों का मौके पर जाकर जांच कर त्वरित समाधान के निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला कलेक्टर पुरोहित ने कहा कि जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों को प्राथमिकता देते हुए अगली सुनवाई से पूर्व निपटाएं जाए। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन की परिवेदनाओं के त्वरित समाधान हेतु त्रिस्तरीय जन सुनवाई की व्यवस्था प्रारम्भ की गई है, जिसे गम्भीरता से लेते हुए उपखण्ड स्तरीय अधिकारी जनसुनवाई का प्रभावी पर्यवेक्षण करें। उन्होने कहा कि उपखण्ड स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों की जांच करवाकर उपखण्ड स्तर से समाधान योग्य समस्याओं का वहीं निस्तारण करें ताकि परिवादियों को जिला मुख्यालय तक नहीं आना पड़े।
इस दौरान जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में आए परिवादियों की विभिन्न मुद्दों से जुडी परिवेदनाओं को धैर्य के साथ सुना तथा संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही कर परिवादियों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होने सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का शीध्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होने जनसुनवाई उपरान्त सभी विभागों के अधिकारियों से संबन्धित विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। जिला कलेक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों और तहसीलदारों को साप्ताहिक आधार पर विद्यालय, आंगनवाड़ी, छात्रावास एवं उचित मुल्य की दुकान की निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान उपखण्ड अधिकारी प्रमोद कुमार, विकास अधिकारी अमित कुमार, बायतु तहसीलदार दिलीप कुमार, गिड़ा तहसीलदार हरीश सारण, बाटाडु नायब तहसीलदार कृष्णपालसिंह, सीबीईओ बायतु महेन्द्र चौधरी, सीबीईओ गिड़ा सतीश लेंगा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी के साथ आमजन उपस्थित रहें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...