गुरुवार, 13 जुलाई 2023

बाड़मेर - सफलता की कहानी -जनसुनवाई बनी खेताराम के लिए वरदान, मिला पालनहार का लाभ

बाड़मेर, 13 जुलाई। राज्य सरकार द्वारा आयोजित होने वाली त्रिस्तरीय जनसुनवाई के क्रम में गुरूवार को उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई भारत निर्माण राजीव गाँधी सेवा केन्द्र धोरीमन्ना में आयोजित की गई। उक्त जनसुनवाई में दुदियां कल्ला निवासी खेताराम पुत्र गोरधन राम ने परिवाद पेश कर पालनहार योजना में नये बच्चे का नाम जुड़वाकर पालनहार योजना का लाभ दिलवाने के लिए निवेदन किया।

उक्त परिवाद पर धोरीमन्ना उपखण्ड अधिकारी लाखाराम ने संवेदनशीलता दिखाते हुए परिवाद सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को प्रेषित कर मौके पर ही ई मित्र के द्वारा पालनहार योजना में बच्चे उपेश का नाम जोड़ कर पालनहार योजना में लाभान्वित करने के निर्देश प्रदान किये। निर्देशों की अनुपालना में सामाजिक सुरक्षा अधिकारी ने पात्रता की जांच करवाकर मौके पर ई मित्र द्वारा आवेदन करवा कर उक्त प्रार्थी को पालनहार योजना के अन्तर्गत नये बच्चे उपेश का नाम जोड़ा गया।
इस प्रकार आज की जनसुनवाई खेताराम निवासी दुदिया कलां के लिए वरदान साबित हुई और लाभान्वित परिवार ने राज्य सरकार व प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...