शुक्रवार, 28 जुलाई 2023

जिला कलेक्टर ने किया शहर का भ्रमण

सौंदर्य के साथ सफाई का रखे विशेष ध्यान

बारिश के बाद जल निकासी के हो खास प्रबंध - पुरोहित
बाडमेर, 28 जुलाई। जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने शुक्रवार को शहर का व्यापक भ्रमण कर साफ सफाई और जन सुविधाओं का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने शहर की विष्णु कॉलोनी, बलदेव नगर, राजीव नगर, सिणधरी रोड़ स्थित नाले और निचली बस्तियों का निरीक्षण कर हाल जाना। उन्होने शहर के गन्दे नालों के साफ सफाई करने के साथ बन्द पड़े नालों को खुलवाने के निर्देश दिए ताकि शहर के गन्दे पानी की निकासी में कोई बाधा ना हो।
  जिला कलेक्टर ने विष्णु कॉलोनी, बलदेव नगर, राजीव नगर, और निचली बस्तियों मे रह रहे लोगो से संवाद किया तथा अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
    पुरोहित ने जल भराव वाले क्षेत्रों में पानी निकासी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए ताकि मच्छरों से हाने वाली बिमारियों की रोकथाम की जा सके। उन्होने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को जल भराव क्षेत्रों समय पर दवाई छिडकाव करने के निर्देश दिये। जिला कलेक्टर ने खाली पड़े प्लॉट जिसमें जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है को पानी बाहर निकालने हेतु नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
  इस दौरान उन्होने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि वे अपने आसपास के क्षेत्र और घरों में पानी इकठा ना होने दे और नियमित रूप से अपने घरों में कुलर, गमलों और आसपास के स्थानों की साफ सफाई करे ताकि मच्छरों से होने वाली बिमारियों से बचा जा सके। निरीक्षण की कड़ी में जिला कलेक्टर ने चौहटन रोड़ पर निर्माणाधीन पुलिए का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर कार्य को गति देते हुए जल्द पुरा करने के निर्देश दिए।
  निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी समन्दरसिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चन्द्रशेखर गजराज, नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य और अधिशाषी अभियंता पुरखाराम समेत विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...