सोमवार, 1 मई 2023

सभी पात्र परिवारों का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन किया जाएगा - बन्धु

 महंगाई राहत शिविर

लाभान्वित परिवारो ने एक लाख के आंकड़े को छूआ
महंगाई से राहत को छह लाख गारंटी कार्ड वितरित
बाड़मेर, 01 मई। जिले में आमजन को महंगाई से राहत देने के राज्य सरकार के अभियान के अंतर्गत प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने सोमवार को जिले में आयोजित हो रहे पांच स्थाई महंगाई राहत कैम्प के साथ दो अस्थाई महंगाई राहत कैम्प में आमजन को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए वंचित पात्र परिवारों को शत-प्रतिशत पंजीयन सुनिश्चित करने को कहा।
उन्होने इन शिविरों में लक्ष्य के अनुरूप अपेक्षित कार्यवाही कर अन्य कार्यों से आमजन को लाभान्वित करवाने के निर्देश दिये। उन्होने बताया कि आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए 70 स्थाई राहत केप का संचालन 30 जुन तक नियमित रूप से किया जायेगा। जिसमें आमजन जनाधार के साथ उपयुक्त दस्तावेज लाकर अपना पंजीकरण करा सकता है।
सोमवार को इन योजनाओं में लाभार्थियों ने प्राप्त किया लाभ
जिला कलेक्टर ने बताया कि 24 अप्रैल से प्रारंभ हुए महंगाई राहत कैंप के माध्यम जिले में अब तक ग्रामीण क्षेत्र में 88899 एवं शहरी क्षेत्र में 21314 परिवारों का पंजीयन करते हुए कुल 110213 परिवारों को लाभांवित किया गया तथा 595429 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड का वितरण किये गये।
उन्होंने बताया की इन शिविरों के माध्यम से सोमवार, 01 मई को आयोजित हुए शिविरों में 12007 परिवारों को योजनाओं से लाभांवित करते हुए कुल 64915 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड का वितरण किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में 10244, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा में 10244, इन्दिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में 5734, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना में 8026, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना में 775, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में 8655, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना में 7874, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 4494, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में 8252, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 617 लाभार्थियों को पंजीयन कर मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड वितरित किये गये।
मंगलवार को यहां आयोजित होगें अस्थाई शिविर
जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बताया कि मंगलवार, 02 मई को जिले में बाड़मेर गादान, गोल स्टेशन, सरवड़ी, बाटाडू, भालीखाल, सगरानियो को बेरी, गंगाला, मौखाब, पांधी का निवाण, साईयांे का तला और समदड़ी ग्राम पंचायत में, बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 39 के सामुदायिक सभा भवन, 80 फिट रोड, महावीर नगर में, वार्ड संख्या 40 के सिंधी धर्मशाला महावीर नगर में तथा सिवाना नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 के जैन समाज न्याति भवन में भी अस्थाई महंगाई राहत कैंप का आयोजन दुसरे दिन भी जारी रहेगा। इसके साथ मुढों की ढाणी, पाटोदी, नागाणा, माडपुरा बरवाला, मंगले की बेरी, झणकली, पाण्डरवाली, रबासर और पादरू ग्राम पंचायत स्तर पर, बालोतरा नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 7 और 8 के मदनराज रामेश्वरदास गर्ल्स स्कूल में भी अस्थाई महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जायेगा।
-0-











कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...