शुक्रवार, 19 मई 2023

जिला कलेक्टर पुरोहित ने किया शिविर का औचक निरीक्षण

 #महंगाई राहत शिविर

लाभान्वितों का शत फीसदी पंजीयन सुनिशिचत किया जाए
बाडमेर, 19 मई। राज्य सरकार की आमजन को महंगाई से राहत दिलाने की मुहिम के अन्तर्गत जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित स्थाई महंगाई राहत कैंप का औचक निरीक्षण किया।
  जिला कलेक्टर पुरोहित ने कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा ऑपरेटर से योजनाओं के पंजीयन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहा आने वाले लाभान्वितों की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होने लाभार्थियों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था, पर्याप्त छाया के साथ पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। साथ ही आवश्यकतानुसार कम्प्युटर ऑपरेटर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये ताकि आमजन को सुविधाजनक पंजीकरण करवाने कोई समस्या ना हो।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने उपलब्ध साधनों का सदुपयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को राहत पहंुचाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर द्वारा लाभार्थियों से बात कर योजनाओं की जानकारी ली। उन्होने आमजन को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करा योजनाओं से लाभान्वित करने पर बल दिया।
जिला कलेक्टर ने बताया कि अब तक जिले में 22 लाख से अधिक गारन्टी कार्ड का वितरण कर आमजन को महंगाई से राहत पहंुचाई गई है। इस अवसर पर उन्होने योजनाओं का बढ़ा हुआ लाभ प्राप्त करने के लिए अधिक से अधिक पंजीकरण करवाने की अपील की।
पुरोहित ने निर्देश दिए कि सभी परिवारों के शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन किये जाए, जिससे सरकार की विभिन्न 10 योजनाओं से लाभान्वित हो सके। इस दौरान उन्होंने पंजीयन काउंटर पर मौजूद कार्मिकों से पंजीयन की प्रक्रिया एवं अन्य विभागीय काउंटर पर शिविर की प्रगति की जानकारी जोर दिया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की बचत, राहत, बढत मंशा के अनुरूप महंगाई से राहत प्रदान करने हेतु आमजन को लाभांवित करने हेतु महंगाई राहत कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है। राज्य सरकार की मंशा है कि जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को सरल बनाया जाए। साथ ही बताया राज्य सरकार आमजन के कल्याण हेतु प्रतिबद्ध है तथा विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से निरन्तर प्रदेश्वासियों को लाभांवित कराने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैम्प जिले के हर जरूरतमंद परिवार के लिए उपयोगी सिद्ध हो रहे हैं।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...