शुक्रवार, 19 मई 2023

बाड़मेर-सफलता की कहानी - सात पीढ़ी को राहत दे गया महंगाई राहत कैम्प

बाडमेर, 19 मई। गिड़ा क्षेत्र के पटाली नाडी ग्राम पंचायत के राजस्व गांव दलोनियो की ढाणी के खसरा नंबर चार की 280 बीघा जमीन के कुल 61 खातेदारों का बंटवारा महंगाई राहत कैंप पटाली नाडी में हुआ।

शिविर प्रभारी प्रमोद चौधरी ने बताया कि आर आई खेताराम व पटवारी रेवताराम की पहल के चलते तहसीलदार हरीश सारण द्वारा पटाली नाडी के राजस्व ग्राम दलोनियो की ढाणी में करीबन 68 साल पुराना विवाद निपटाकर सात पीढ़ी के सम्मिलित खेत का बंटवारा करवाया गया। जिसमे सभी जीवित 61 लोगो में से करीब आठ से 10 लोगो की उम्र भी अब नौ दशक के करीब होने को आई। यह बंटवारा होते देखकर नेनूदेवी उम्र 82 वर्ष, केसराराम उम्र 85 वर्ष,  राजूराम उम्र 85 वर्ष इनके आंखो में खुशी के आंसू छलक आए।
इन्होंने बताया की हमें कभी उम्मीद नहीं थी कि हमारी जमीन का बंटवारा हमारे रहते हो जायेगा परंतु इस कैंप ने आज हमारे सात पीढ़ी का सुख कर गया।
इस मौके पर तहसीलदार हरीश सारण ने जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी एवं बायतु एसडीएम प्रमोद चौधरी की मौजूदगी में बंटवारा कर कागजात पटवारी को सुपूर्द किये। जिला प्रमुख महोदय ने पूरे परिवार के साथ बातचीत कर इतने बड़े बंटवारे के लिए सभी परिवारजनों एवं राजस्व विभाग की सराहना की।
-0-




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...