शुक्रवार, 5 मई 2023

जिला कलेक्टर लोक बंधु ने वृहद निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

 महंगाई राहत शिविर

हर आगंतुक को मिले अधिकतम योजनाओ का लाभ
बाडमेर, 05 मई। राज्य सरकार की संवेदनशील और जवाबदेह शासन की मंशा को साकार करने के लिए प्रशासन गांवो और शहरों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। कैम्पों के माध्यम से आमजन को संवेदनशीलता और आत्मीयता के साथ योजनाओं की पूरी जानकारी देकर लाभान्वित किया जा रहा है।
इसी क्रम में जिला कलेक्टर लोक बन्धु द्वारा शुक्रवार को आयोजित हो रहे पंचायत समिति रामसर की ग्राम पंचायत सियाणी मे प्रशासन गांवो के संग, स्थाई महंगाई राहत शिविर के साथ अस्थाई महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का अवलोकन किया तथा आमजन को बेहतर सुविधाए उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि राज्य सरकार आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए राहत शिविरों का आयोजन कर रही है। उन्होने प्रशासन गांवो से संग एवं महंगाई राहत शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने आमजन को इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। इस दौरान जिला कलेक्टर ने लाभार्थियों से संवाद किया तथा मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया।
इसी क्रम में जिला कलेक्टर ने राजीव गांधी सेवा केन्द्र खडीन, रामसर और गागरिया में आयोजित किये जा रहे स्थाई महंगाई राहत शिविरों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने शिविरों का अवलोकन करते हुए अधिकारियों को शिविर के सफलता पुर्वक आयोजन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने शिविर में लाभार्थिर्यों से बात कर योजनाओं की जानकारी ली तथा मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने बताया कि महंगाई राहत शिविर में परिवार का कोई भी वयस्क सदस्य अपने जनाधार के साथ बिजली बिल, रसोई गैस डायरी एवं भुगतान रसीद, जॉब कार्ड लाकर पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकता है।
निरीक्षण की अगली कड़ी में जिला कलेक्टर द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्याालय बीजराड़ में आयोजित स्थाई महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया। जिला कलेक्टर ने सभी वंचित पात्र परिवारों का पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने बताया राज्य सरकार एक ही छत के नीचे आमजन को सभी 10 जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु इन शिविरों का आयोजन कर रही है।
जिला कलेक्टर ने पंचायत समिति परिसर चौहटन में आयोजित हो रहे स्थाई महंगाई राहत शिविर में आमजन को बैठने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने आमजन को योजनाओं की जानकारी देकर पंजीयन करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करने तथा शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये।
-0-












कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...