शुक्रवार, 5 मई 2023

राजस्थान राज्य कीड़ा परिषद द्वारा संचालित विभिन्न खेलों में चयन स्पर्धा का अयोजन 15 से 18 मई तक

बाड़मेर, 05 अप्रैल। राजस्थान राज्य कीड़ा परिषद्, जयपुर द्वारा संचालित विभिन्न खेलों की खेल अकादमियों हेतु हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रवेश तथा आवासित होने के लिए 15 से 18 मई तक चयन स्पर्धा का आयोजन सवाईमान सिंह स्टेडियम जयपुर में किया जा रहा है।

जिला खेल अधिकारी बाड़मेर ने बताया कि इस चयन स्पर्धा हेतु खिलाड़ी की आयु एक जुलाई, 2023 को बालक एवं बालिका वर्ग में 14 वर्ष तथा अधिकतम 18 वर्ष एवं वास्केटबॉल में बालक सीनियर वर्ग में न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम 20 वर्ष के मध्य होना आवश्यक है। अभ्यार्थी किसी भी बीमारी से ग्रसित नहीं होना चाहिए। अभ्यार्थी राजस्थान का मूल निवासी होना आवश्यक है। चयन स्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को यात्रा, आवास व भोजन का खर्च स्वयं अपने स्तर पर वहन करना होगा एवं खिलाड़ी स्वयं की जिम्मेदारी पर चयन स्पर्धा में सम्मिलित होगा। चयन स्पर्धा में खेल किट में उपस्थित होना आवश्यक है। चयन स्पर्धा आयोजन के दौरान खिलाड़ी के साथ किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर संबंधित खिलाड़ी स्वयं जिम्मेदार होंगे एवं परिषद् की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।
उन्होंने बताया कि इस चयन स्पर्धा में दस्तावेजों की जांच, मेडिकल टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा तथा खेल कौशल परीक्षण निर्धारित मापदंडों के अनुसार पाये जाने पर वरीयता के आधार पर खिलाडियों का खेल अकादमी हेतु अंतिम चयन उच्च प्रदर्शन खेल प्रशिक्षण और पुनर्वास केंद्र, जयपुर पर करवाकर चयन किया जायेगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में पिछले तीन वर्षों से लगातार पदक प्राप्त खिलाड़ियों को चयन में प्राथमिकता दी जायेगी। अकादमियों में अविवाहित बालक व बालिकाओं को ही प्रवेश दिया जायेगा। आवेदन की अंतिम तिथि जिला मुख्यालय पर 08 मई तक तथा परिषद् मुख्यालय पर 09 मई तक सांय 05 बजे तक रहेगा।
उन्होंने बताया कि इस चयन स्पर्धा का कार्यक्रम तथा अभ्यार्थी आवेदन पत्र राजस्थान राज्य कीड़ा परिषद् की वेबसाइट WWW.RSSC.IN पर डाउनलोड किया जा सकता है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...