रविवार, 23 अप्रैल 2023

मुख्यमंत्री दिव्यांगजन स्कूटी योजना के तहत 180 स्कूटियों का वितरण

बाड़मेर, 23 अप्रैल। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा मुख्यमंत्री दिव्यांगजन स्कूटी वितरण कार्यक्रम का आयोजन रविवार को किया गया। कार्यक्रम के दौरान 40 प्रतिशत एवं अधिक विकलांगता की श्रेणी में आने वाले 180 दिव्यांगजनों को स्कूटी का वितरण कर लाभांवित किया गया।

इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने बताया कि राजस्थान सरकार दिव्यांगजनों के लिए संवेदनशील है तथा निरन्तर रूप से दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।
इस दौरान जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बताया कि मुख्यमंत्री दिव्यांगजन स्कूटी योजना के तहत बाड़मेर जिले के दिव्यांगजनों को सर्वाधिक लाभ मिला है। उन्होंने बताया गत वर्ष 2021-22 में 155 स्कूटियों का वितरण किया गया था तथा इस वर्ष 2022-23 में 180 स्कूटियों का वितरण आज किया जा रहा है। इस योजना के द्वितीय चरण में 126 स्कूटियां वितरित किया जाना शेष है।
इस कार्यक्रम के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पुखराज सारण समेत संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा आमजन, दिव्यांगजन उपस्थित रहे।
-0-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...