सोमवार, 20 मार्च 2023

बनी रहे तीज त्यौहारो पर सामाजिक समरसता - बंधु

 जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक आयोजित

बाड़मेर, 20 मार्च। बाड़मेर जिले में त्यौहारो को शांतिपूर्ण एवं सौहर्दपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है। इसको कायम रखते हुए नववर्ष, चेटीचंड, राम नवमी, महावीर जयंती, हनुमान जयंती और रमजान माह के दौरान प्रेम और सौहर्द का वातावरण बनाए रखें। जिला कलेक्टर लोक बंधु ने सोमवार को शांति समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने कहा कि यह बाड़मेर का इतिहास रहा है कि सभी वर्गों के लोग त्यौहार आपस में मिलजुल कर मनाते आए है, जो अपने आप में गौरवपूर्ण परंपरा है। आगामी दिनो में आने वाले त्यौहारो के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सब मिलकर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना के संबंध में तत्काल जिला प्रशासन अथवा पुलिस को सूचित करें। विशेष कर सोशल मीडिया पर भ्रमक और झूठे संदेश नहीं फैलाए।
उन्होंने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि सौहर्दपूर्ण माहौल बनाए रखें। उन्होंने अफवाहों एवं सुनी-सुनाई बातो पर विश्वास नहीं करने के साथ समाज के मौजीज लोगो से अपनी जिम्मेदारी निभाने का अनुरोध किया।
जिला पुलिस अधीक्षक दीगंत आनन्द ने विभिन्न समुदायो से आपसी समन्वय एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्होने कहा कि आगामी त्यौहारों पर पुख्ता कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, यातायात की व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में निर्देश दिए गए।
बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित ने शान्ति समिति में युवाओं को शामिल करने को कहा ताकि सौहार्द की परम्परा को आगे बढाया जा सके। साथ ही उन्होंने सोशल मिडिया पर विशेष ध्यान देने को कहा जिससे आपत्तिजनक पोस्ट पर तुरन्त कार्यवाही कर अप्रिय घटना को रोका जा सके।
इस दौरान उपस्थित शान्ति समिति के सभी सदस्यों ने जिला कलेक्टर को विश्वास दिलाया किया कि जिले में त्यौहारों के दौरान ऐसा कोई कार्य नहीं होने दिया जाएगा जिससे शान्ति भंग हो तथा सौहार्द की परम्परा को कायम रखा जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह, कौमी एकता कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट धनराज जोशी, नजीर मोहम्मद, मोहम्मद मंजूर कुरेशी, अंबालाल जोशी, मिरचुमल कृपलानी, जगदीश खत्री समेत शांति समिति के सदसय उपस्थित रहें।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...