गुरुवार, 9 मार्च 2023

भार वाहनों के कर जमा कराने की अन्तिम तिथि 15 मार्च

बकाया कर जमा नहीं कराने पर होगी वाहनों की धरपकड़

बाड़मेर, 09 मार्च। जिले में संचालित यात्री एवं भार वाहनों के बकाया कर जमा कराने की अन्तिम तिथि 15 मार्च निर्धारित की गई है। बकाया कर जमा नहीं कराने पर वाहनों की धरपकड़ कीे जाएगी।
जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि यात्री एवं भार वाहनों के बकाया कर वसूली के लिए परिवहन विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए तीन उड़नदस्तों का गठन किया गया है जो 24 घण्टे गश्त पर रहेंगे। अभियान के दौरान बकाया कर वाले वाहनों की मौके पर ही जब्ती की कार्यवाही की जाएगी। कर जमा करने की अन्तिम तिथि 15 मार्च है। कर वसूली के लिए कार्यालय सभी राजकीय अवकाशों के दिन भी खुले रहेंगे। वाहन स्वामियों को कर जमा करवाने में सुविधा हेतु कार्यालय में एक अतिरिक्त कैश काउण्टर भी खोला गया है साथ 5 हजार से अधिक की राशि भी नगद स्वीकार की जायेगी। जिला बाड़मेर को परिवहन विभाग द्वारा 111.03 करोड़ का वार्षिक लक्ष्य एवं माह मार्च का 24.71 करोड़ रूपये का लक्ष्य दिया गया है, जिसकी शत प्रतिशत वसूली की जानी है।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा जारी एमनेस्टी योजना के तहत 31 मार्च तक पुराना बकाया कर जमा कराने पर ब्याज एवं पेनल्टी पर शत प्रतिशत छूट दी गई है। इसके अतिरिक्त खनन विभाग से प्राप्त ई-रवाना के चालानों पर भी 95 प्रतिशत तक की छूट दी गई है। वाहन स्वामी एमनेस्टी योजना का लाभ उठावें एवं बकाया कर समय पर जमा करावे एवं असुविधा से बचें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...