बुधवार, 11 जनवरी 2023

सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज, यातायात नियमों का होगा व्यापक प्रचार प्रसार

बाड़मेर, 11 जनवरी। जिला कलेक्टर लोक बंधु द्वारा बुधवार को 32वॉ सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम 11 जनवरी से 17 जनवरी तक चलाया जाएगा जिसके तहत नागरिकों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी के साथ जागरुकता का संदेश दिया जाएगा।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों एवं नागरिकों को सड़क सुरक्षा नियमों के पालना की शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है तथा इनकी पालना कर हम अपने और अपने परिवार को सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली हानि से सुरक्षित कर सकते है।
  इस मौके पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने वाहन चलाते समय उपयुक्त दस्तावेज साथ रखने, वाहन को अधिक क्षमता से भार नही ढोने, यात्री गाड़ी को सीट क्षमता के अनुसार संचालित करने, गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करने, नशे में वाहन नहीं चलाने तथा दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की बात कही।
जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा के तहत सड़क दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाने वाले व्यक्ति को 5000 रू की प्रोत्साहन राशि के साथ प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा तथा व्यक्ति विशेष की जानकारी गोपनीय रखा जायेगा। प्रत्येक नागरिक को सड़क दुर्घटना के समय दुर्घटना ग्रसित व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल पहुंचाकर अपने कर्तव्य को निभाने की बात कही।
कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्रसिंह पुरोहित, उपखंड अधिकारी बाड़मेर समंदरसिंह भाटी, जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी समेत पुलिस प्रशासन के अधिकारी और शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...