मंगलवार, 24 नवंबर 2020

हैल्थ प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश जीवन बचाना सर्वोपरि प्राथमिकता हो - मीणा

बाडमेर, 24 नवम्बर। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कोरोना संक्रमण की वृद्धि के मद्देनजर कोरोना जागरूकता के साथ साथ हैल्थ प्रोटोकॉल की सख्त से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होने कहा कि मानव जीवन बचाव सर्वोपरि प्राथमिकता होनी चाहिए। वे मंगलवार सायं कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में जिले में कोविड-19 की रोकथाम हेतु व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे।

इस अवसर पर जिला कलक्टर मीणा ने कहा कि कोविड वार्ड में मरीज के परिजनों का प्रवेश निषेद्य किया जाने के साथ हैल्थ प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करवाई जाए। उन्होने कहा कि परिजनों के मिलने का समय दिन में 11 से 12 बजे तथा सायं 6 से 7 बजे तक निर्धारित किया जाए। साथ ही जिले में पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर नियन्त्रण के लिए धारा 144 की प्रभावी पालना सुनिश्चित की जाए।
जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना की सैम्पलिंग बढाई जाए। प्रत्येक ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा प्रतिदिन 100 सैम्पलिंग लिये जाए। उन्होने कहा कि सभी उपखण्डों में व्यापारियों की बैठक ली जाकर प्रातः 9 से सायं 7 बजे तक बाजार खुलने का समय निर्धारित किया जाए। उन्होने कहा कि मास्क नहीं पहनने पर अब पांच सौ रूपये का जुर्माना कर दिया गया है, ऐसे मे प्रभावी कार्यवाही की जाकर मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए। साथ ही वैवाहिक कार्यक्रम की सूचना संबंधित उपखण्ड अधिकारी को नहीं देने पर पांच हजार रूपये का जुर्माना राशि वसूल की जाएगी। उन्होने कहा कि विवाह समारोह की आवश्यक रूप से विडियोग्राफी करवाई जाए।
इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने कहा कि आगामी 20 दिन सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि 15 दिसम्बर तक सक्रिय रहकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पुख्ता प्रयास किए जाए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह भाटी समेत विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
-0-


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...