शुक्रवार, 27 नवंबर 2020

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अन्तर्गत सैकड़ों मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई

बाडमेर, 27 नवम्बर। जिले में जारी शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अन्तर्गत त्यौहारों एवं सामाजिक समारोह के मद्देनजर प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा सैकड़ों मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अन्तर्गत राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ सुनिश्चित किए जा सकें, इसके लिए प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के साथ सामजस्य कर लगातार मिलावटखोरों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए प्रतिबद्ध है। अब तक की गई कार्रवाई में मैसर्स आर.के. इंडस्ट्रीज, रीको इंडस्ट्रियल एरिया बाडमेर से मिर्ची पाउडर (किंग टाइगर) एवं महावीर एंटरप्राइजेज कृषि मंडी बाडमेर से लिया गया घी का नमूना (शक्ति भोग) मिसब्रांड पाया गया। इसी प्रकार मैसर्स न्यू बीकानेर मावा भंडार प्रतापजी की पोल बाडमेर, बीकानेर मावा भंडार प्रतापजी की पोल बाडमेर से मावा का नमूना, सोडेक्सो फूड सॉल्यूशन नागाणा से दही का नमूना एवं उजाला एजेंसी, वीर दुर्गादास कृषि मण्डी बालोतरा से तेल वनस्पति (माखन भोग), जसनाथ फ्लोर मिल्स रामनगर सिणधरी से धनिया पाउडर (खुला), जोधपुर स्वीट कॉर्नर शिव से मिठाई कलाकंद मावा मिठाई और माजीसा स्वीट होम गडरारोड़ से फीके मावे के नमूने अवमानक पाए गए। प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग द्वारा की गई कार्यवाही के अन्तर्गत श्री जोधपुर स्वीट कॉर्नर चौहटन रोड़ बाडमेर से मिठाई मावा, खेतेश्वर स्वीट होम रामसर से मिठाई पेठे के अलावा खेतेश्वर स्वीट एंड रेस्टोरेंट गड़रारोड से मिठाई पेठे के नमूने असुरक्षित पाए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बी.एल.विश्नोई ने बताया कि संबंधित मिलावटखोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है एवं जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अन्तर्गत कुल 106 नमूने लिए गए जिनमें मसाला के 9, घी के 9, तेल के 3, मिठाई के 13, मेंदा/बेसन/सूजी का 1 नमूने शुद्ध पाए गए है जबकि 59 नमूमों के परिणाम आना शेष है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...