गुरुवार, 24 सितंबर 2020

हाथकरधा बुनकरों की जिला स्तरीय प्रतियोगिता पुरखाराम के मेरिनो ऊनी पट्टू को मिला प्रथम स्थान

बाड़मेर, 24 सितम्बर। हाथ करधा बुनकरों की जिला स्तरीय प्रतियोगिता गुरूवार को आयोजित हुई। जिला कलक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति द्वारा हाथकरधा बुनकरों के उत्पादों का अवलोकन किया। उक्त प्रतियोगिता में फगलू का तला निवासी पुरखाराम पुत्र अर्जुनराम के मेरिनों ऊनी पट्टू उत्पाद को प्रथम स्थान पर चयन किया गया।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक एवं सदस्य सचिव एस.आर. देवासी ने बताया कि जिले के स्वतंत्र हाथकरधा बुनकरों एवं हाथकरधा बुनकर सहकारी समितियों के उत्पादों को प्रतियोगिता हेतु आमन्त्रित किया गया। उन्होने बताया कि गुरूवार को प्रतियोगिता में प्राप्त 30 आवेदनों (उत्पादों) का जिला कलक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति द्वारा अवलोकन पश्चात् फगलू का तला निवासी पुरखाराम पुत्र अर्जुनराम के मेरिनों ऊनी पट्टू उत्पाद को प्रथम स्थान, भूणिया निवासी लिछमणाराम पुत्र मेघाराम के साड़ी उत्पाद को द्वितीय, सांगनसेरी आटी निवासी राधा/पारस के बैडसीट उत्पाद को तृतीय, औंजिया निवासी खेताराम पुत्र टीकमाराम के स्टोल को चतुर्थ एवं बाटाडू निवासी नोखो देवी/टाऊराम के कोटपाटी को पंचम स्थान पर चयन किया गया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर मीणा ने उपस्थित अभ्यर्थियों के उत्पादों की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...