गुरुवार, 24 सितंबर 2020

एरिया एवं जोनल मजिस्टेªट का प्रथम प्रशिक्षण सम्पन्न पूरी सजगता के साथ उतरदायित्व का निर्वहन करे- विश्नोई

बाडमेर, 24 सितम्बर। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने पूरी सजगता के साथ उन्हें सौंपे गये चुनावी उतरदायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए है। वे गुरूवार को राजकीय इंजिनियनिंग महाविद्यालय में पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के लिए नियुक्त एरिया एवं जोनल मजिस्टेªट्स के प्रथम प्रशिक्षण को सम्बोधित कर रहे थे।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने कहा कि चुनाव के दौरान एरिया एवं जोनल मजिस्टेªट की भूमिका अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान चुनाव संबंधी बारीकियों को भली भांति समझते हुए निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रशिक्षण प्रभारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने मास्टर्स ट्रेनर्स को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव की समुचित प्रक्रिया के बारे में गहन एवं विस्तार के साथ प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष सावधानियां बरतने तथा मास्क, सैनेटाईजर, की व्यवस्था के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
प्रशिक्षण के दौरान दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा एरिया एवं जोनल मजिस्टेªट्स को निर्वाचन विभाग के निर्धारित टेªनिंग मैन्युअल के अनुसार सैद्धान्तिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया गया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...