शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव प्रकोष्ठों का गठन, प्रभारी अधिकारी नियुक्त

आपसी समन्वय के साथ चुनाव संबंधी कार्यो को सम्पादित करने के निर्देश

बाडमेर, 4 सितम्बर। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 की प्रारम्भिक तैयारियों एवं चुनाव कार्यो को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाये के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन कर प्रभारी अधिकारी एवं कार्मिकों की नियुक्ति की है। नियुक्त कार्मिकों को आपसी समन्वय के साथ चुनाव कार्यो को सुचारू एवं सुव्यवस्थित ढ़ग से सम्पादित करने के निर्देश दिए गए है।
जिला निर्वाचन अधिकारी मीणा ने बताया कि पंचायत आम चुनाव 2020 से सम्बन्धित कार्य सम्पादित करने हेतु प्रतिनियुक्ति किये जाने वाले कार्मिकों में स्थानीय कार्मिक लगाए जाएंगे ताकि वित्तीय प्रबन्ध प्रभावित नहीं हो। संबंधित प्रभारी अधिकारी अपने अधीनस्थ लगाये जाने वाले स्टाॅफ की सूची एवं उनकी प्रतिनियुक्ति करने की तिथि सहित डीआईओ एवं प्रभारी अधिकारी प्रतिनियुक्ति प्रकोष्ठ को समय पर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे। प्रतिनियुक्त किये जाने वाले कार्मिकों की सूची एक ही बार में उनकी प्रतिनियक्ति तिथि सहित उपलब्ध करावें। संबंधित प्रभारी अधिकारी यह व्यक्तिगत रूप से सुनिश्चित करेंगे कि अनावश्यक कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति उनके प्रकोष्ठ में नहीं हो। उन्हांेने बताया कि प्रत्येक आवश्यक कार्य की व्यवस्था उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अतिरिक्त जिला कलक्टर) द्वारा की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नियुक्त समस्त प्रभारी अधिकारी, सहायक प्रभारी अधिकारी एवं अन्य कार्मिक आपसी समन्वय बनाये रखते हुए चुनाव कार्यो को सुचारू एवं सुव्यवस्थित ढं़ग से सम्पादित करेंगे। उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि निर्वाचन कार्यो में किसी भी प्रकार की कोताही बरती जाने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होने बताया कि पंचायत आम चुनाव का कार्य सम्पन्न होने के पश्चात् समस्त प्रकोष्ठ प्रभारीगण चुनाव संबंधी रिकार्ड जिला निर्वाचन शाखा जिला कार्यालय में जमा करवाना सुनिश्चित करेंगे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...