गुरुवार, 3 सितंबर 2020

धार्मिक संस्थान खोलने पर व्यापक विचार विमर्श, जन सुरक्षा के मध्यनजर 30 सितम्बर तक बन्द रखने पर सर्वसम्मति

 बाड़मेर, 3 सितम्बर। कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए जन सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर धामिक स्थलों को सावधानीपूर्वक खोले जाने के संबंध में गुरूवार को जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय समिति की बैठक में व्यापक विचार विमर्श किया गया।

    इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक शर्मा ने जिले में वर्तमान कोरोना संक्रमण की परिस्थिति से अवगत कराया एवं विभिन्न धार्मिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से उनके सुझाव आमंत्रित किए। विभिन्न धार्मिक संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत विचार विमर्श पश्चात् सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्तमान परिस्थितियों में 30 सितम्बर तक विभिन्न धार्मिक संस्थान यथा मंदिर, मस्जिद आदि खोलना उचित नहीं होगा क्योंकि इस दौरान यहां पर विभिन्न धार्मिक अनुयायियों की बड़ी भीड़ जमा होने की संभावना रहेगी जिससे करोना के फैलाव की परिस्थितियां बन सकती हैं।
इस दौरान धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सुझावों एवं आने वाले नवरात्रा के मद्देनजर एक कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया। उक्त कमेटी द्वारा जिले में स्थित धार्मिक स्थलों का जायजा लिया जाकर आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में 25 सितम्बर तक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। जिसके आधार पर धार्मिक स्थलों को खोलने के संबंध में जिला स्तरीय कमेटी की बैठक लेकर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। बैठक में मॉ नागणेचिया माता ट्रस्ट कल्याणपुर के उम्मेदसिंह अराबा, श्री ब्रह्मा जी मंदिर आसोतरा के रामलाल राजपुरोहित, श्री वांकल विरात्रा माता धमार्थ ट्रस्ट चौहटन के सगतसिंह, श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान जसोल के दलपतसिंह, श्री जैन श्वेताम्बर नाकोडा पार्श्वनाथ तीर्थ मेवानगर बालोतरा के हंसराज जैन एवं सदर इन्तजामियां कमेटी बाडमेर के हाजी अब्दुल गनी खां उपस्थित रहें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...