बुधवार, 30 सितंबर 2020

जिले में कोरोना जागरुकता अभियान को जन आंदोलन बनाया जायेगा

 बाड़मेर, 30 सितम्बर। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कहा है कि जिले में कोरोना जागरुकता अभियान को जनहित में एक जन आन्दोलन बनाने के लिए सरकारी प्रयासों के साथ-साथ आमजन की सकारात्मक भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। वह बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोरोना जागरुकता जन आन्दोलन अभियान के संबंध में आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ‘‘नो मास्क नो एन्ट्री’’ की पहल को आमजन के हित में एक जनांदोलन में परिवर्तित करने के इस अभियान को सरकार के पांच विभाग उच्च व तकनीकी शिक्षा, स्कूल शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय विकास विभाग एवं युवा एवं खेल मंत्रालय विभाग के समन्वित प्रयासों से कार्य योजना तैयार करके मूर्तरूप दिया जायेगा। शिक्षकों, एनएसएस, एनसीसी व स्काउट से सम्बद्ध सभी अधिकारियों व छात्र-छात्राओं को इस जन आन्दोलन से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना जन जागरुकता आन्दोलन के नोडल अधिकारी जिला कलक्टर होंगे। नोडल अधिकारी के अधीन आयुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड के सीओ कार्य करेंगे। जन जागरुकता अभियान के लिए शहर के सभी वार्डों को अलग अलग हिस्सों में बांटा जायेगा। जिले में शहरी क्षेत्र के पार्षद, समाजसेवी, व्यापारिक संगठन, स्वयंसेवी संगठन, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, भामाशाह, व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी तय कर, कार्य कर क्षेत्र विभाजन कर इस जन आन्दोलन को स्थानीय स्तर पर क्रियान्वयन किया जायेगा।
  इस मौके पर विधायक मेवाराम जैन ने जन आन्दोलन कार्यक्रम के तहत जिले के शहरी वार्डों में मास्क वितरण का कार्यक्रम पार्षद के नेतृत्व में करने को कहा। उन्होंने कहा कि विशेष तौर से भीड़भाड़ वाले इलाके जैसे-सब्जी मण्डी, अनाज मण्डी, बाजार, रेलवे स्टेशन, अस्पताल आदि स्थानों पर आवश्तानुसार मास्क वितरण किये जाएंगे। इस मौके पर विधायक अमीन खान ने भीड़ एकत्र होने वाले कार्यकर्मो पर रोक लगाने को कहा। उन्होंने मास्क नही पहनने पर सख्ती कार्यवाही के निर्देश दिए।
बैठक में समाज सेवी फतेह खान, जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश बिश्नोई, उप वन संरक्षक संजय प्रकाश भादू तथा स्वयंसेवी संस्थाओं से ग्रामीण विकास संस्थान से श्रीमती रूमा देवी, श्योर संस्थान से लता कच्छवाह तथा इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी से यज्ञ दत्त जोशी उपस्थित थे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...