बुधवार, 30 सितंबर 2020

कोविड केयर सेन्टर के लिए राजकीय अम्बेडकर छात्रावास समदडी अधिग्रहित

 बाड़मेर, 30 सितम्बर। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं उत्पन्न स्थिति को मद्देनजर कोरोना वायरस के मरीजों के ठहराव हेतु कोविड केयर सेन्टर स्थापना के लिए राजकीय अम्बेडकर छात्रावास समदड़ी को अधिग्रहित किया गया है।

जिला कलक्टर आपदा प्रबन्धन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विश्राम मीणा ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी सिवाना द्वारा कोविड-19 से संबंधित कोरोना वायरस के मरीजों के ठहराव हेतु कोविड केयर सेन्टर की स्थापना के लिए राजकीय अम्बेडकर छात्रावास समदडी को अधिग्रहण करने हेतु निवेदन किया गया है, जिस पर जिला कलक्टर मीणा द्वारा आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के नियम 65 (2) (ग) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए उक्त भवन को 28 सितम्बर से अग्रिम आदेश तक के लिए अधिग्रहित किया गया है। उन्होंने तहसीलदार समदडी को उक्त भवन के स्वामी, कब्जाधारी से भवन का कब्जा प्राप्त कर विकास अधिकारी पंचायत समिति समदडी को सुपुर्द करते हुए पालना रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उन्होने बताया कि उक्त कोविड केयर सेन्टर के प्रभारी पंचायत समिति समदडी के विकास अधिकारी होंगे।
इसी प्रकार उपखण्ड अधिकारी सिवाना द्वारा की गई अभिशंषा के आधार पर पूर्व में कोरोना वायरस के मरीजों के ठहराव हेतु सनराईज पब्लिक स्कूल भवन मौखण्डी (सिवाना) कोविड केयर सेन्टर को अधिग्रहण किये जाने की स्वीकृति को निरस्त कर दिया गया है। उक्त सनराईज पब्लिक स्कूल भवन को सेनेटराईज करके सुपुर्द करने के निर्देश दिए गए है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...