गुरुवार, 3 सितंबर 2020

राजकीय ड्युटी के समय कार्मिकों द्वारा परिचय पत्र धारण करना आवश्यक

बाडमेर, 3 सितम्बर। जिले एवं अधिनस्थ कार्यालयों में कार्यरत सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्युटी समय में कार्यस्थल एवं फील्ड में परिचय पत्र आवश्यक रूप से धारण करने के निर्देश दिए गए है।

जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग तथा संभागीय आयुक्त के निर्देशानुसार जिले में विभिन्न स्तर के कार्यालयों एवं फील्ड में सम्पादित कार्यो एवं विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रभावी समीक्षा तथा क्रियान्वयन के लिये सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारियों के परिचय पत्र संबंधित विभाग के कार्यालयाध्यक्ष द्वारा अनिवार्य रूप से तैयार करवाए जाएंगे। उन्हांेने बताया कि शासन तन्त्र में पारदर्शित व जवाबदेहिता लाने के उद्धेश्य से सरकारी कार्यालयों में समय की पाबन्दी, कार्यस्थलों पर उपस्थिति एवं पहचान सुनिश्चित करने के लिए परिचय पत्र तैयार किये जाएंगे। सरकारी कार्यालयों एवं फील्ड में कार्य के दौरान कार्मिकों को परिचय पत्र धारण करना अनिवार्य होगा। उन्होने बताया कि जिला विजिट, निरीक्षण एवं भ्रमण के दौरान किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी के बिना परिचय पत्र धारण किये पाये जाने पर इसे अत्यन्त गम्भीरता से लिया जाएगा। उन्होने सभी जिला अधिकारियों को अपने अधिनस्थ कार्मिकों के परिचय पत्र तैयार करवाकर डयूटी के दौरान परिचय पत्र धारण करने की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...