मंगलवार, 28 जुलाई 2020

ऑनलाईन लोक अदालत का आयोजन अब 22 अगस्त को

बाडमेर, 28 जुलाई। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालोतरा की ओर से 08 अगस्त, 2020 के स्थान पर अब 22 अगस्त, 2020 को ऑनलाईन लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) अजीज खान ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालोतरा के साथ ही तालुका स्तर (बाड़मेर, सिवाना, पचपचदरा, चौहटन व गुड़ामालाणी) पर भी वैवाहिक मामले (तलाक को छोड़कर), एमएसीटी, 138 एन आई एक्ट, धन वसूली, श्रम विवाद, प्रि-लिटीगेशन मामले एवं अन्य सिविल मामलों से संबंधित प्रकरणों की ऑनलाईन लोक अदालत लगाई जाएगी। इसमें पक्षकारों को ई-मेल एवं वाट्सएप के जरिये नोटिस भिजवाये जायेंगे और पक्षकारों की सहमति से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रि-काउंसलिंग की जाएगी तथा राजीनामा होने के दिवस ही उसे नियमानुसार तस्दीक किया जाएगा।
उन्होने बताया कि इस प्रकार पक्षकारान न्यायालय में बिना उपस्थित हुए घर बैठे ऑनलाईन लोक अदालत का लाभ उठा सकते हैं। कोविड-19 महामारी के दौर में पक्षकारों व अधिवक्ताओं को न्यायालयों में नहीं आना पड़े एवं वे अपने घर से ही ऑनलाईन माध्यम से लोक अदालत में भाग ले सके, इस संबंध में माननीय रालसा द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए है। उन्होने बताया कि लोक अदालत में भाग लेने के लिए पक्षकार अपने अधिवक्ता तथा प्रकरण वाले संबंधित न्यायालय से एवं प्राधिकरण के हेल्पलाईन नम्बर 8306002103 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...