सोमवार, 8 जून 2020

मनरेगा में अधिकाधिक जरूरतमन्दों को रोजगार मुहैया कराएं - चौधरी

खेजड़ी के नीचे राजस्व मंत्री का जनता दरबार, सुनी आमजन की समस्याएं

बाडमेर, 8 जून। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सोमवार को पाटोदी पंचायत समिति क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान चौधरी ने पाटोदी में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण कर श्रमिको के साथ संवाद कर उनकी समस्याएं जानी।
राजस्व मंत्री चौधरी श्रमिको के साथ खेजड़ी के पेड़ के नीचे जमीन पर बैठकर एक-एक श्रमिक से रूबरू हुए। उन्होंने श्रमिको को मिल रहे रोजगार के दौरान आने वाली समस्याओं की जानकारी लेकर तत्काल विभागीय अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देशित किया।
चौधरी ने राजस्व गांव जामत नगर के मसाणीयां नाडा में नरेगा श्रमिकों से संवाद करते हुए वर्तमान हालातों पर जानकारी ली और गांव की समस्याओं के बारे में पूछा। इस दौरान अधिकारियों एवं कार्मिकों को दूर भेजकर वहां मौजूद एक-एक श्रमिक की समस्या को नजदीक से जाना। इसके बाद सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर मौके पर आपस में संवाद कर समस्या अतिशीघ्र निपटाने को लेकर निर्देशित किया। वहीं ग्रामीणों ने खासकर पानी-बिजली की समस्याएं सामने रखीं और रोजगार की जरूरत बताई। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गांवों और दूरदराज की ढांणियों तक पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने, बिजली वितरण में आ रही समस्याओं को दूर करने तथा महात्मा गांधी नरेगा योजना में अधिक से अधिक जरूरतमन्दों को रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिए।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...