सोमवार, 25 मई 2020

राजस्व मंत्री ने की अल्पावधि लोन की समीक्षा ऋण वितरण में किसानों की सहूलियत एव सुविधा हो सर्वोपरि - चौधरी


 बाड़मेर, 25 मई । राजस्व एवं उपनिवेशन मंत्री हरीश चौधरी ने जिले में कृषि कार्य के लिए किसानों को ऋण वितरण को अधिक सुविधाजनक और पारदर्शी बनाने के निर्देश दिए हैं।
   चौधरी सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बीसीसीबी द्वारा अल्प अवधि ऋण वितरण की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में बैंक के प्रशासक एवं जिला कलक्टर विश्राम मीणा तथा प्रबंध निदेशक राम सुख चौधरी मौजूद थे। 
   इस मौके पर राजस्व मंत्री ने कहा कि आगामी खरीफ की बुवाई से पूर्व किसानों को अल्प अवधि में ऋण राशि वितरण किया जाए ताकि उन्हें आर्थिक संसाधनों की कमी का सामना नहीं करना पड़े। राजस्व मंत्री ने इस वित्तीय वर्ष में जिले में 600 करोड रुपए के ऋण वितरण के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए बैंक को व्यापक रणनीति बनाकर समयबद्ध  रूप से कार्य करने के निर्देश दिए।      
      राजस्व मंत्री ने जिले में सहकारी तंत्र को मजबूत करने के लिए इनकी कार्यपद्धति में गुणात्मक तथा मात्रात्मक सुधार की जरूरत जताई । उन्होंने बताया कि जिले में कार्यरत सहकारी संस्थाओं को वर्तमान परिपेक्ष में अधिक प्रवृति के कार्य को अंजाम देने की जरूरत है ताकि वे समय के साथ आत्मनिर्भर बन सके, इसके लिए उन्होंने संस्थाओं को तकनीकी प्रशिक्षण देने के लिए बैंक को मुहिम चलाने को कहा।  
   इससे पूर्व बैंक के प्रबंध निदेशक रामसुख चौधरी ने इस वित्तीय वर्ष में अल्प अवधि के ऋण वितरण के लक्षयों की जानकारी दी।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...