शुक्रवार, 20 दिसंबर 2019

राज्य सरकार ने एक वर्ष मंे लिए ऐतिहासिक फैसले : कल्ला


प्रभारी मंत्री कल्ला ने राज्य सरकार की उपलब्धियांेे एवं जन कल्याणकारी निर्णयांे के बारे मंे जानकारी दी

                बाड़मेर, 20 दिसंबर। राज्य सरकार ने एक वर्ष के कार्यकाल मंे ऐतिहासिक फैसलें लिए है। इससे किसानांे एवं आमजन को राहत मिली है। किसानांे का 24 हजार करोड़ का ऋण माफ करने के साथ दूध की सब्सिडी की वापिस शुरूआत की गई। बाड़मेर जिले के प्रभारी एवं ऊर्जा मंत्री डा.बी.डी.कल्ला ने राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे सूचना केन्द्र मंे आयोजित जिला स्तरीय समारोह के दौरान पत्रकारांे से बातचीत के दौरान यह बात कही।
                प्रभारी मंत्री डा.बी.डी.कल्ला ने कहा कि प्रदेश मंे दो विश्वविद्यालयों की दुबारा शुरूआत की गई है। बाड़मेर जिले मंे 43 हजार करोड़ की लागत से रिफाइनरी का कार्य प्रगति पर है। इसकी नियमित रूप से मुख्यमंत्री की ओर से मोेनेटरिंग की जा रही है। उन्हांेने कहा कि बाड़मेर जिले मंे तेल उत्पादन शुरू होेने के बाद प्रति व्यक्ति आय मंे 650 फीसदी बढोतरी हुई है। जो प्रदेश के अन्य 32 जिलांे सेे अधिक है। उन्हांेने कहा कि दस साल मंे यहां की प्रति व्यक्ति आय 17 हजार रूपए से बढकर 1 लाख 28 हजार रूपए हो गई है। जो कि बीते एक वर्ष के राष्ट्रीय औसत 82 हजार रूपए से डेढ़ गुना अधिक है। उन्हांेने बाड़मेर जिले की नंदी गौशाला को अन्य जिलांे के लिए प्रेरणादायी बताया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि बजट घोषणा एवं जन घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूर्ण किया जा रहा है और जो कहा है वह धरातल पर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की निःशुल्क दवा योजना प्रदेश में मील का पत्थर साबित हुई है। निःशुल्क दवा के साथ गंभीर रोगांे की निःशुल्क जांच एवं उपचार से लाखों लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्हांेने बाड़मेर जिले मंे मेडिकल कॉलेज, नंदी गौशाला, बेरियांे के जीर्णाेद्वार, सखी केन्द्र वन स्टाप सेंटर, वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के अलावा पेयजल, विद्युत, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क निर्माण एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की पालनहार, स्वरोजगार समेत अन्य योजनाआंे की उपलब्धियांे के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने महिला महाविद्यालय मंे स्नात्तकोतर कक्षाआंे की शुरूआत, धोरीमन्ना मंे महाविद्यालय की शुरूआत, गडरारोड़ मंे उपखंड कार्यालय केे अलावा अन्य उपलब्धियांे के बारे मंे बताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...