शुक्रवार, 20 दिसंबर 2019

निरोगी राजस्थान ऐतिहासिक शुरूआत : कल्ला


                बाड़मेर, 20 दिसंबर। निरोगी राजस्थान के जरिए प्रदेश मंे चिकित्सा के क्षेत्र मंे ऐतिहासिक शुरूआत हुई है। इससे आमजन को स्वास्थ्य का अधिकार मिलेगा। बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री डा. बी.डी.कल्ला ने शुक्रवार को सूचना केन्द्र मंे पहला सुख निरोगी काया, निरोगी राजस्थान संबंधित कार्यशाला के दौरान यह बात कही।
                प्रभारी मंत्री डा. बी.डी.कल्ला ने कहा कि निरोगी राजस्थान अभियान पूरे प्रदेश के लिए स्वास्थ्य का नया आधार बनेगा। उन्हांेने कहा कि आमजन को उनके घर के पास चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जनता क्लीनिक की शुरुआत की गई है। राजस्थान देश का पहला राज्य है जो अपनी 7 करोड़ से अधिक आबादी को स्वास्थ्य का अधिकार देने जा रहा है। उन्हांेने कहा कि निरोगी राजस्थान के अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए अधिकाधिक लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि सरकार कैंसर, किडनी, हार्ट जैसी गंभीर बीमारियों का भी निःशुल्क इलाज करवाकर आमजन को राहत प्रदान कर रही है। उन्होंने निरोगी राजस्थान अभियान का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, प्रभारी सचिव डा. वीणा प्रधान, जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल ने निरोगी राजस्थान अभियान को राजस्थान की अभिनव पहल बताया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. कमलेश चौधरी ने निरोगी राजस्थान अभियान के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा. बी.एल.मंसूरिया समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रन फोर निरोगी राजस्थान से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश : राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे शुक्रवार को प्रातः 7.30 बजे जिला मुख्यालय पर गांधी चौक से रन पर निरोगी राजस्थान का आयोजन हुआ। इसको बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, प्रभारी सचिव डा. वीणा प्रधान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे। रन फोर निरोगी राजस्थान मंे शामिल सैकड़ांे लोगांे ने आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...