बुधवार, 4 सितंबर 2019

ग्राम विकास अधिकारी को 16 सीसीए की चार्जशीट,जेटीए का अनुबंध समाप्त

नाडी निर्माण कार्य में अनियमितता की जांच के लिए कमेटी गठित

बाड़मेर, 04 सितंबर। बाड़मेर  पंचायत समिति की बेरीवाला ग्राम पंचायत में नाडी निर्माण कार्य में अनियमितता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देश पर संबंधित कनिष्ठ तकनीकी सहायक का अनुबन्ध समाप्त किया गया है। ग्राम विकास अधिकारी को 16 सीसीए की चार्जशीट देने के साथ जांच कमेटी गठित की गई है।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने बताया कि बेरीवाला ग्राम पंचायत के राजस्व गांव डूडियों की ढाणी में महात्मा गांधी नरेगा के तहत लाभू सुथार का तला  पक्की नाडी निर्माण कार्य में अनियमितता संबंधित शिकायत प्राप्त हुई। नाडी निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखने से बारिश में निर्माणाधीन दीवार गिर गई थी। इसको गंभीरता से लेते हुए लापरवाही बरतने पर कनिष्ठ तकनीकी सहायक हरीश कुमार का अनुबंध समाप्त कर दिया गया है।  इस प्रकरण की जांच के लिए लोकपाल राधे गोविन्द कल्ला, कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता मनरेगा राजेन्द्र सिंह एवं बाड़मेर पंचायत समिति के सहायक अभियंता रामलाल जैन की कमेटी गठित करते हुए तीन दिन में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी रतनू ने बताया कि बेरीवाला के ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण कुमार को 16 सीसीए में चार्जशीट जारी की गई है। साथ ही वह जांच को प्रभावित नहीं करे , इसके लिए ग्राम विकास अधिकारी को एपीओ करते हुए उसका मुख्यालय जिला परिषद बाड़मेर किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...