सोमवार, 29 जुलाई 2019

मानव जीवन ईश्वर का उपहार, अभियान बने जन क्रांति : मीणा


                बाड़मेर, 29 जुलाई। मानव जीवन ईश्वर का उपहार है। इस पर समाज एवं देश का भी अधिकार है। आत्महत्या की रोकथाम के जागरूकता अभियान को जन क्रांति बनाने की जरूरत है। इसके लिए हम सबको अपना दायित्व समझते हुए कार्य करना होगा। पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने सोमवार को राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय मारूड़ी मंे जीवन अनमोल है जागरूकता अभियान संबंधित कार्यक्रम के दौरान कही।
                पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने कहा कि हम किसी आदमी की जान बचा पाते है, तो समाज के लिए इससे बड़ा कुछ भी योगदान नहीं हो सकता। उन्हांेने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि यह अभियान मात्र औपचारिकता नहीं होकर वास्तविक रूप से धरातल पर क्रियान्वित हो। उन्हांेने गणमान्य नागरिकांे एवं मीडिया से इस अभियान मंे अपेक्षित सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी सोशियल मीडिया एवं आधुनिक विचारांे के चलते नैतिक शिक्षा से दूर होती जा रही है। उन्हांेने कहा कि मौजूदा समय मंे जरूरत है कि आधुनिकता की हौड़ नहीं की जाएं। विचारांे मंे नकारात्मक पक्ष को हावी नहीं होने दें। उन्हांेने नैतिकता की ओर सोचने की जरूरत जताते हुए कहा कि विवाह के उपरांत आने वाली नई बहु को अच्छा माहौल देने का प्रयास किया जाए। उन्हांेने विद्यार्थियांे से घर जाने के बाद इस कार्यक्रम के बारे मंे अभिभावकांे एवं अन्य लोगांे तक जानकारी पहुंचाने का अनुरोध किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...