सोमवार, 29 जुलाई 2019

गोचर भूमि पर बसे परिवारों की सूचना एकत्र की जाएगी : चौधरी


                बाड़मेर, 29 जुलाई। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा है कि प्रदेश में गोचर भूमि पर बसे गरीब परिवारों की सूचना एकत्र की जा रही हैं। उनको न्यायालय के आदेश की भावना का ध्यान रखते हुए आवासीय पट्टे दिए जाने के विषय में राहत दिलाने का प्रयास किया जाएगा।
                राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सोमवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। इससे पहले विधायक गिरधारीलाल के मूूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र श्रीडूंगरगढ़ की तहसील श्रीडूंगरगढ़ के 39 ग्रामों में 180.9079 है0 गोचर भूमि में 2054 परिवार बसे हुए हैं तथा तहसील नोखा के 5 ग्रामों में 28.89 है0 गोचर भूमि पर 271 परिवार बसे हुए हैं। उन्होंने इन परिवारों की तहसीलवार, ग्रामवार सूची सदन के पटल पर रखी। उन्होंने कहा कि चारागाह पर अतिक्रमण को हटाने के लिए विभिन्न न्यायालयों की ओर से निर्देश दिए गए हैं, किन्तु फिर भी 20 मई 2019 एवं 10 जुलाई 2019 के पत्र के जरिए समस्त जिला कलक्टरों से चारागाह पर आवासीय प्रयोजनार्थ अतिक्रमण के संबंध में सूचना मंगवाई गई है। ताकि समस्या के कोई समाधान के लिए गुणावगुण के आधार पर उचित निर्णय लिया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...