मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

प्रधानमंत्री आवास प्राथमिकता से पूर्ण करवाने के निर्देश


जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने किया तालाब खुदाई कार्य का निरीक्षण

                बाड़मेर,05 फरवरी।जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने मंगलवार को शिव उपखंड मुख्यालय पर मानसरोवर तालाब खुदाई कार्य का निरीक्षण किया। उन्हांेने विभागीय अधिकारियांे को प्रधानमंत्री आवास के स्वीकृत कार्य प्राथमिकता से पूर्ण करवाने एवं मनरेगा मंे अधिकाधिक श्रमिकांे को नियोजित करने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने मानसरोवर तालाब खुदाई कार्य का आकस्मिक निरीक्षण करने के साथ उपस्थित श्रमिकांे से मजदूरी एवं भुगतान की पक्रिया के बारे मंे पूछा। इस दौरान नाडी खुदाई कार्य पर 95 श्रमिक नियोजित पाए गए। उन्हांेने श्रमिकांे से तालाब खुदाई की उपयोगिता के बारे मंे विस्तार से जानकारी ली। श्रमिकांे ने बताया कि अच्छी बारिश होने पर कई माह तक इस तालाब मंे पानी एकत्रित रहता है। यह पानी मवेशियांे के पेयजल के रूप में काम आता है। जिला कलक्टर ने तालाब परिसर मंे स्थित बेरी का निरीक्षण कर उसमंे पानी एकत्रित होने के बारे मंे पूछा। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने शिव मंे विभागीय अधिकारियांे को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने विकास अधिकारी चिदम्बरा परमार से प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य ग्रामीण विकास योजनाआंे की प्रगति की जानकारी ली। जिला कलक्टर गुप्ता ने महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत ग्रामीणांे को उनकी मांग के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान शिव तहसीलदार शैतानसिंह राजपुरोहित समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...