शनिवार, 5 जनवरी 2019

शिक्षक निष्ठा से करावे शिक्षण- देदवाल

बाड़मेर, 05 जनवरी। समाज ने अपनी धरोहर शिक्षकों को सौंपी है जिसको निष्ठा से शिक्षण करवाते हुए उनमें शैक्षिक, सामाजिक, सांस्कारिक एवं नैतिक गुणों का ज्ञान करवाने हेतू  शिक्षक पूर्ण निष्ठा ने पर्यासरत रहे। तरूण विद्या मंदिर में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए आयोजित दस दिवसीय इंडेक्शन प्रशिक्षण शिविर में नवनियुक्तों को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा कन्हैयालाल देदवाल ने यह बात कही।
शिविर में शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी जेतमालसिंह ने अपने उद्बोधन में विभाग की विभिन्न गतिविधियों के बारें में जानकारी दी ओर दस दिवसीय शिविर में रहकर नवाचारों से रूबरू होने की बात कही।
सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के सहायक निदेशक नानकचन्द चन्द्रोदय ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए समाज में शिक्षा के महत्व की जानकारी देते हूए कहा कि एक बालक का प्रथम गुरू माता-पिता तथा लौकिक गुरू शिक्षक होता है। इस तरह आदर्श समाज निर्माण में माता-पिता की तरह ही शिक्षक का दायित्व भी महत्वपूर्ण होता है तथा शिक्षक ही देश के भावी कर्णधार है। 
सन्दर्भ व्यक्ति खेताराम सेजु ने शिक्षकों के प्रशिक्षण की मंशा के बारे में जानकारी देते बताया कि प्रशिक्षण से शिक्षकों के लीडरशिप, विद्यालय मेनेजमेन्ट के गुणों का विकास होगा।
शिविर व्यवस्थापक दीपक ठक्कर ने शिविर की व्यवस्थाओं और प्रशिक्षण के महत्व की जानकारी दी। इस दौरान शिविर सह व्यवस्थापक देवेन्द्र अवस्थी, सवाईसिंह, नरेन्द्र कुमार चौधरी एवं केआरपी गोपसिंह, मोहनसिंह, चुन्नीलाल, प्रेम व्यास, जगदीश कुमार, गणपतलाल, सुरेश कुमार आदि उपस्थिति थे। कार्यक्रम का संचालन घमण्डाराम कडवासरा द्वारा किया गया।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...