सोमवार, 28 जनवरी 2019

विद्यार्थियांे के सर्वागीण विकास के लिए खेलकूद जरूरी : सिंह


केलनोर में एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ समापन

       बाड़मेर, 28 जनवरी। खेलकूद से हमारा मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य मजबूत होता है और हमारा मन, मस्तिष्क और शरीर स्वस्थ रहता है। विद्यार्थियांे के सर्वागीण विकास के लिए खेलकूद जरूरी है। सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक गुरपालसिंह ने सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत 50वीं वाहिनी की ओर से राउमावि केलनोर में आयोजित दो दिवसीय अन्तर विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप मंे यह बात कही।
       उप महानिरीक्षक गुरपालसिंह ने कहा कि खेलों से बच्चों मंे सर्वागींण विकास के साथ आत्मविश्वास मंे बढ़ोतरी होती है। इसलिए सीमा सुरक्षा बल की ओर से सिविक एक्शन कार्यक्रम करवाकर करके बालकों की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाता है। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल की 50 वीं वाहिनी के कमांडेंट नरेश चतुर्वेदी ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेलकूद से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है और ऐसे आयोजनों से बालकों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। इस दो दिवसीय अन्तर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में सीमावर्ती विद्यालयों के अठारह टीमों ने भाग लिया जिसमें कक्षा तीन से बाहरवीं के विद्यार्थियों के लिए लंबी कूद, ऊँची कूद, सौ मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़ की प्रतियोगिता रखी गयी थी। समारोह के दौरान विजेताओ को खेल कूद सामग्री, ट्रैक सूट प्रदान किए गए एवं खेल प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। इस दौरान केलनोर सरपंच हमीर सिंह सोढ़ा, द्वितीय कमान अधिकारी भारताराम मेघवाल, उप कमांडेंट राजेश कुमार, सीमा सुरक्षा बल के जवानांे के साथ गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...