बुधवार, 9 जनवरी 2019

विधालयों में दूध की शुद्धता का औचक निरीक्षण


                बाड़मेर, 09 जनवरी। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक कन्हैया लाल देदवाल ने बुधवार को राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय गूंगा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गूंगा तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय निम्बला में मिड डे मील योजनाा का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक ने संस्था प्रधानों को निर्देशित किया है कि वे प्रतिदिन के एस.एम.एस. एवं विधालयों में पोषाहार की व्यवस्था समय पर सुनिश्चित करें।
                निरीक्षण के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्याालय गूंगा की एक शिक्षिका के लेट पहंचने पर उन्हे भविष्य में समय पर पहंुचने के लिए पाबंद करते हुए कहा कि समय पर विधालय में नहीं पहुंचने पर राज्य सेवा नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
                उन्होने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रही योजना में बालको को पिलाये जाने वाले दूध की शुद्धता की जांच लेक्टोमीटर डालकर की एवं उक्त तीनों विधालयों में पोषाहार व्यवस्था संतोषप्रद पाई गई। जिला शिक्षा अधिकारी ने संस्था प्रधानों को निर्देश प्रदान किए है कि वे रजिस्टर्ड संस्थानों से ही दूध क्रय कर बालको को पिलावें। उन्होने एस.आई.क्यू.ई. कार्यक्रम के तहत विधार्थियों के पोर्टफोलियो फाइल्स, पाठयोजना एवं चेकलिस्ट आदि का निरीक्षण कर समयबद्ध तरीके से अपडेट करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...