गुरुवार, 3 जनवरी 2019

बहानेबाजी नहीं, अधिकारी अपनी कार्यशैली बदलें


जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बाड़मेर शहर का निरीक्षण कर समस्याएं जानी

                बाडमेर, 03 जनवरी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरूवार को बाड़मेर शहर का दौरा कर समस्याएं जानी। उन्हांेने सफाई व्यवस्था के लिए नगर परिषद के अधिकारियांे को कार्यशैली बदलने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने विभिन्न स्थानांे पर लगे पोस्टर हटाने तथा संबंधित के खिलाफ संपति विरूपण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरूवार को सिणधरी चौराहे पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्हांेने ओवरब्रिज एवं अन्य स्थानांे पर लगे पोस्टरांे को 5-5 सफाई कर्मचारियांे के 10 दल बनाकर तत्काल प्रभाव से दो दिन मंे हटाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि सड़क के किनारे एकत्रित कचरे को हटाने के साथ नियमित रूप से सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिला कलक्टर ने आवारा पशुआंे को कांजी हाउस मंे भिजवाने एवं निर्माणाधीन नाले की सफाई करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर गुप्ता ने चामुंडा चौराहे एवं गांधी नगर रोड़ पर सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के साथ नगर परिषद के आयुक्त अनिल झिगोनिया एवं अन्य तकनीकी अधिकारियांे को इसका स्थाई समाधान तलाशने के लिए कहा।
                आयुक्त एवं तकनीकी अधिकारियांे ने बताया कि कि इस नाले को शास्त्री नगर मंे मोड़ वाले स्थान से राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नाले से जोड़ दिया जाए तो समस्या का समाधान हो सकता है। स्थानीय लोगांे ने इससे समस्या बढ़ने की आशंका जताई। जिला कलक्टर ने पानी को पंपिग से सीवरेज प्लांट से जुड़े नाले तक पहुंचाने अथवा अन्य विकल्प तलाशने के निर्देश दिए। इससे पहले जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने चामुंडा चौराहे से गांधी नगर रोड़ पर नाले के मोड़ तक पैदल सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्हांेने स्थानीय बाशिंदांे से सफाई व्यवस्था के बारे मंे जानकारी ली। इसके उपरांत जिला कलक्टर ने वृद्विचंद जैन रोडवेज बस स्टेड के पास स्थित शौचालय मंे सफाई नहीं होने पर आयुक्त को समस्त सार्वजनिक शौचालयांे की नियमित सफाई करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि सफाई करवाने के साथ उसके फोटो भी भिजवाएं। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने अहिंसा चौराहे के पास नगर परिषद की ओर से हटाए गए अतिक्रमणांे का जायजा लिया। इस दौरान पार्षद जगदीश खत्री एवं अन्य दुकानदारांे ने अतिक्रमण हटाने मंे भेदभाव बरतने का आरोप लगाया। इसके उपरांत जिला कलक्टर गुप्ता ने आयुक्त को पालिका बाजार मंे नियमित रूप से सफाई करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने स्टेशन रोड़ पर चल रहे निर्माण कार्याें मंे नगरपालिका बाइलोज की पालना करवाने तथा दुकानांे के अतिक्रमण करके रखे गए सामान हटवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर गुप्ता ने बाड़मेर शहर मंे सिणधरी चौराहे, चामुंडा चौराहे, नगर पालिका बाजार समेत विभिन्न स्थानांे पर सफाई के पुख्ता इंतजाम नहीं होने पर नगर परिषद के अधिकारियांे को अपनी कार्यशैली बदलने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि बहानेबाजी के बजाय समन्वित प्रयास करें, तो कई समस्याआंे का समाधान हो जाएगा।
पैदल चलकर लिया जायजा: जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरूवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पैदल चलकर सफाई एवं अन्य व्यवस्थाआंे का जायजा लिया। इस दौरान कई स्थानांे पर आमजन से मिलकर उनकी समस्या जानी। रेलवे स्टेशन के सामने एक महिला को उन्हांेने अन्नपूर्णा रसोई मंे रियायती दर पर भोजन मिलने के बारे मंे बताया। इसके उपरांत जिला कलक्टर अधिकारियांे के साथ पैदल ही गांधी चौक तक पहुंचे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...