शनिवार, 27 अक्तूबर 2018

परीक्षा संबंधित कार्यो निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से अंजाम देने के निर्देश


                बाड़मेर, 27 अक्टूबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के दौरान निर्देशों की पालना करते हुए निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से परीक्षा संबंधित समस्त कार्यो को अंजाम दें। मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम ने कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में फ्लाईंग स्कवॉड, उप समन्वयक, पर्यवेक्षक एवं केन्द्राधीक्षकों की बैठक के दौरान यह बात कही ।
                जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम ने कहा कि 28 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक जिला मुख्यालय पर 30 केन्द्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा में 9040 अभ्यर्थी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा में नियुक्त समस्त कार्मिक पूर्ण मुस्तैदी, सजगता एवं पारदर्शिता तथा दृढ़ता के साथ आयोग के निर्देशानुसार परीक्षा को बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न कराएं। इसमे किसी भी स्तर पर बरती गई लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित कार्मिक परीक्षा के लिए आयोग से जारी निर्देशों की पूरी जानकारी रखते हुए परीक्षा समयावधि में सतर्कता से कार्य को सम्पादित करें। उन्होंने कहा कि परीक्षा की व्यवस्थाओं में लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा प्रारम्भ होने के दस मिनट बाद किसी भी स्थिति में परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दें, वही परीक्षा समाप्ति के बाद ही परीक्षार्थी को कक्ष छोड़ने की अनुमति दें। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर पुलिस कर्मियों का पर्याप्त जाब्ता तैनात रहेगा। वहीं मोबाईल टीमें भी निरन्तर भ्रमण करती रहेगी। बैठक में लक्ष्मीनारायण जोशी ने आयोग के निर्देशों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि परीक्षा व्यवस्था में लगे कार्मिकों यथा अभिजागर, क्लर्क एवं सहायक कर्मचारी आदि भी अपने-अपने मोबाइल फोन प्रश्न पत्र पैकेट खोले जाने के पूर्व केन्द्राधीक्षक के पास स्वीच ऑफ कर जमा करवा लें। यह सुनिश्चित करें कि परीक्षार्थी भी आयोग की ओर से जारी प्रवेश पत्र एवं मूल फोटो परिचय पत्र को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार की अवांछित सामग्री साथ नहीं लाएं। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र में निर्दिष्ट अधिकारियों को छोड़कर मोबाइल फोन की पूर्णतया मनाही रहेगी। वहीं परीक्षार्थी हाथ घड़ी या अन्य किसी प्रकार की इलेक्ट्रोनिक सामग्री लेकर नहीं आएं।  बैठक में  फ्लाईंग स्कवॉड दल के अधिकारी, उप समन्वयक, पर्यवेक्षक, केन्द्राधीक्षक एवं अतिरिक्त केन्द्राधीक्षक उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...