सोमवार, 1 अक्तूबर 2018

फिल्टर प्लांट से नियमित रूप से पानी के नमूने लेने के निर्देश


जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की बिजली,पानी व्यवस्थाआंे की समीक्षा

                बाड़मेर, 01 अक्टूबर। शहर मंे नियमित रूप से जलापूर्ति सुनिश्चित करने के साथ फिल्टर प्लांट से पानी के नमूने लेकर जांच की जाए। ताकि गुणवत्ता की मोनेटरिंग के साथ शुद्व पेयजल की आपूर्ति हो सके। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली ,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि ग्रामीण इलाकांे मंे भी सुचारू रूप से जलापूर्ति के लिए प्रभावी मोनेटरिंग की जाए। उन्हांेने स्वीकृत टयूबवैल एवं हैंडपंप के कार्याें को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। ताकि आगामी समय मंे ग्रामीणांे को पेयजल सुविधा का लाभ मिल सके। इस दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट ने बताया कि जिले मंे कृषि कनेक्शनांे के लिए साढ़े छह घंटे तथा घरेलू कनेक्शनांे के लिए 22 से 24 घंटे तक विद्युतापूर्ति की जा रही है। जिला कलक्टर ने करंट से होने वाले हादसांे मंे दोषी कार्मिकांे के खिलाफ कार्रवाई करने एवं समस्याआंे के समाधान के लिए जिला मुख्यालय पर नियंत्रण कक्ष संचालित करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी, हजारीराम बालवा, डा.प्रतीक सागर, सहायक अभियंता एम.ए.खान समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...