सोमवार, 1 अक्तूबर 2018

ग्राम सभाओं मंे आज होगा मतदाता सूची का पठन


पात्र मतदाताओं के नाम मौके पर जोड़े जाएंगे, दोहरे नाम हटेंगे

                बाड़मेर, 01 अक्टूबर। आगामी विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से मंगलवार को ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में ग्राम और वार्ड सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान पात्र मतदाताओं के नाम मौके पर जोड़े जाएंगे। इसके अलावा दोहरी, संदेहास्पद या स्थानान्तरित मतदाताओं की प्रविष्टियों को हटाया जाएगा।
                जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि अधिकाधिक लोगांे की मतदान मंे भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 2 अक्टूबर के उपरांत 3 और 4 अक्टूबर को सायंकाल 4 से 8 बजे के मध्य सभा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान अंतिम रूप से प्रकाशित मतदाता सूची का पठन किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि अंतिम रूप से प्रकाशित मतदाता सूचियों की एक-एक प्रति बूथ लेवल अधिकारियों को उपलब्ध करवाई गई है। ताकि वे ग्राम सभा में मतदाता सूचियों का पठन कर सके। ग्राम सभाओं में यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि जिस पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो उसे मौके पर ही आवेदन पत्र भरवाया जाए। मतदाता सूची के पठन के दौरान दोहरी, संदेहास्पद या स्थानान्तरित मतदाताओं की प्रविष्टियां मिलती हैं तो उन्हें भी सूचीबद्ध कर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी नकाते ने बताया कि ग्राम सभा की बैठकों के सफल आयोजन के लिए सभी बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देशित करने के साथ सुपरवाईजर्स का दायित्व भी निर्धारित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...