शुक्रवार, 28 सितंबर 2018

राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए प्रस्ताव आमंत्रित


                बाड़मेर, 28 सितम्बर। जिले में अस्पृश्यता उन्मूलन एवं अनुसूचित जाति के व्यक्तियों के विरूद्ध अत्याचारों के अपराधों का मुकाबला करने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं एवं गैर सरकारी संगठनों से राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं।
                सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली की ओर से अस्पृश्यता उन्मूलन एवं अनुसूचित जाति के व्यक्तियों के विरूद्ध अत्याचारों के अपराधों का मुकाबला करने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं एवं गैर सरकारी संगठनों से राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए प्रस्ताव चाहे गए हैं। पुरस्कार प्रस्ताव के अन्तर्गत मानवाधिकार कार्यकर्ता को 2 लाख रूपए और संस्था को 5 लाख रूपए की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार से संबंधित विस्तृत वितरण व जानकारी एवं आवेदन प्रपत्र सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की वेबसाइट सोशियल जस्टिस डॉट एनआइसी डॉट इन पर उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि जिले में इस क्षेत्र मंे कार्यरत मानवाधिकार कार्यकर्ता एवं गैर सरकारी संगठन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए अपने प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...